रेजा हेंनड्रिक्स ने जड़ा सबसे तेज शतक, रचा इतिहास

Aug 05 2018 07:03 PM
रेजा हेंनड्रिक्स ने जड़ा सबसे तेज शतक, रचा इतिहास

साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है, इस मैच में साउथ ऑफ रिकी बल्लेबाज़ों ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए श्रीलंका के सामने 364 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है. मैच में अफ्रीका की तरफ से अपने करियर का पहला मैच खेल रहे बल्लेबाज रेजा हेंनड्रिक्स ने शतक ठोक कर टीम के स्कोर में योगदान तो दिया ही है, साथ ही कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं.

मयंक अग्रवाल ने ठोका दोहरा शतक, तोड़ चुके हैं कोहली का भी रिकॉर्ड

रेजा ने मात्र 89 गेंदों पर 102 रन की पारी खेली है, इसमें उन्होंने 1 छक्का और 8 चौके लगाए हैं. वह डेब्यू मैच में सबसे तेज शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड हॉगकांग के बल्लेबाज मार्क चैपमैन के नाम था. उन्होंने यूएई के खिलाफ 116 गेंदों पर नाबाद 124 रन की पारी खेली थी. 

जीत के बाद भी निराश हुआ 'अंग्रेजी ख़ेमा', यह है वजह

साथ ही रेजा डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज़ भी बन गए हैं, इससे पहले साउछ अफ्रीका के लिए कॉलिन इंग्राम और टिमबा बावुमा ये कारनामा कर चुके हैं. वहीं दुनिया में ऐसा करने वाले वे 14वें बल्लेबाज़ हैं. डेब्यू मैच में शतक लगाने वालों में भारतीय खिलाड़ी के एल राहुल का नाम भी शामिल है, उन्होंने 2017 में ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ शतक लगाया था. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

डि मिनोर ATP के फाइनल में...

अगले मैच के लिए कोहली के सामने चुनौती बदलने होंगे कई चेहरे

कोहली पहुंचे टेस्ट रैंकिंग में विराट नंबर पर

?