NEET के बाद ख़बरों में छाई REET परीक्षा, इस बार लड़कियों से उतरवाई ये चीज
NEET के बाद ख़बरों में छाई REET परीक्षा, इस बार लड़कियों से उतरवाई ये चीज
Share:

भीलवाड़ा: देश में NEET की परीक्षा के चलते बच्चों के इनरवियर उतरवाने का हंगामा अभी थमा भी नहीं था। इस बीच राजस्थान में REET एग्जाम के चलते लड़कियों के दुपट्टे, तो लड़कों के शर्ट उतरवाने की खबर है। राजस्थान में सख्त सुरक्षा बंदोबस्त के बीच रीट-2022 की परीक्षा आज से आरम्भ हो गई है। प्रदेश में ये परीक्षा 23 और 24 जुलाई को 4 पारियों आयोजित होनी है।

धौलपुर में रीट परीक्षा के 22 केंद्र बनाए गए हैं। सभी केन्द्रो पर भारी आँकड़े में पुलिस बल की तैनाती की गई है। उम्मीदवारों को परीक्षा आरम्भ होने से दो घंटे पहले प्रवेश दिया गया। जो लड़के परीक्षा देने पूरी बाजू की शर्ट पहनकर पहुंचे थे उनकी शर्ट उतरवा ली गई। वहीं लड़कियों के मंगलसूत्र, कानों के कुण्डल उतरवा लिए गए। जिन लड़कियों के कुण्डल नहीं उतरे उन्हें कैंची से काट कर उतारा गया। वहीं अन्य लड़कियों को भी दुपट्टे, बैंडेज, क्लिप खुलवा कर प्रवेश दिया गया। इस बार रीट की परीक्षा में 22 हजार 507 उम्मीदवार बैठ रहे हैं।

राजस्थान के भीलवाड़ा में भी रीट की परीक्षा आरम्भ हुई। यहां लड़कियां फूट-फूटकर रोती दिखाई दी। पूरी बाजू की कुर्तिंया पहने लड़कियों के कुर्ते की आस्तीन कैंची चला दी गई। वहीं पहने हुए मन्नत के धागे भी काट दिए गए। वहीं देरी से आने वाली लड़कियों को परीक्षा केन्द्र पर एंट्री नहीं दी गई। बहुत मिन्नतें करने के बाद भी जब उन्हें एंट्री नहीं प्राप्त हुई तो वो फूट-फूट कर रोने लगीं। भीलवाड़ा में 23 परीक्षा केंद्रों पर 8,410 उम्मीदवार परीक्षा देने बैठे। भीलवाड़ा में परीक्षा केन्द्र के इंचार्ज डॉ। श्याम लाल खटीक ने बताया कि उम्मीदवारों की 3 चरण में जांच की गई। हमने प्रशासन के निर्देशों का पालन किया। यह परीक्षा दोबारा हो रही है इसलिए सभी अधिक संवेदनशील है। केन्द्र अधीक्षकों को भी सिर्फ कीपैड वाला मोबाइल फोन रखने की इजाजत दी गई। बाकी किसी को भी मोबाइल फोन नहीं दिया गया। 

हरिद्वार में कांवड़ियों में मचाया हंगामा, इस बात पर हुआ विवाद

छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश की वजह से मचा कोहराम, भूपेश बघेल ने अधिकारियों को दिए खास निर्देश

बिहार की पटाखा फैक्ट्री में हुआ खतरनाक धमाका, कई लोगों की बिछ गई लाशें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -