REET: 6 लाख की चप्पल से नकल करते पकड़ाये नकलची

बीकानेर: राजस्थान से हाल ही में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जी दरअसल यहाँ बीते रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) की परीक्षा हुई। वहीं इस दौरान कई नकलची पकड़े गए और उनके नकल करने का तरीका इस समय सुर्ख़ियों का हिस्सा बना हुआ है। जी दरअसल बीकानेर में हाईटेक नकलची पुलिस के हाथ लगे। बताया जा रहा है इन्होंने रीट एग्जाम (REET 2021) के दौरान नकल करने की ऐसी योजना बनाई कि पुलिस भी हैरान रह गई। वहीं पुलिस ने एग्जाम से पहले ही नकलची गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार बीते रविवार के दिन राजस्थान पुलिस ने राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) से पूर्व तीन परीक्षार्थियों सहित 6 लोगों को ब्लूटूथ डिवाइस लगी चप्पल के जरिये नकल के मामले में गिरफ्तार किया। खबरों के अनुसार पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी परीक्षा में चप्पल में छिपे हुए ब्लूटूथ और चिप के जरिये नकल की योजना बना रहे थे और ये डिवाइस मोबाइल से कनेक्टेड थी।

इस मामले में हुई शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि इन शातिरों ने पूरे प्रदेश में नकल का ये हाईटेक डिवाइस बेचा। इस समय पुलिस ने चप्पल खरीदने वाले 25 लोगों की पहचान कर ली है। बताया जा रहा है कि इस चप्पल की कीमत 6 लाख रुपये रखी गई। इस पूरे मामले में गंगाशहर थाना पुलिस कार्रवाई कर रही है।

मामले के बारे में जानकारी देते हुए बीकानेर की पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने बताया कि ''ये लोग चप्पल में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर नकल कराने की कोशिश कर रहे थे। इस सिलसिले में त्रिलोक, ओमप्रकाश, मदन गोपाल, राम और किरण देवी को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है।'' आगे उन्होंने बताया कि ''उनके कब्जे से मोबाइल सिम कार्ड, ब्लूटूथ डिवाइस और अन्य उपकरण भी बरामद किये गये हैं। सभी को परीक्षा शुरू होने से पूर्व गंगाशहर के नया बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया गया।''

ओडिशा तट से टकराया चक्रवाती तूफान गुलाब, समुद्र में गए 6 मछुआरे लापता

मतदाता को हर जानकारी देगा 'वोटर हेल्पलाइन ऐप'

कर्म ही पूजा है: उफनते नाले को पार कर वैक्सीन लगाने पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी

Most Popular

- Sponsored Advert -