जन्मदिन विशेष : बॉलीवुड की पहली नागिन थी रीना रॉय

तेरे संग प्यार में नहीं छोड़ना..जी हाँ फ़िल्मी परदे पर इठलाती हुई नागिन जी हाँ हम बात कर रहे बॉलीवुड की दिलकस अदाकारा रीना रॉय का आज जन्मदिन है. आज ही के दिन जन्मी बॉलीवुड दुनिया की मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय को उन अभिनेत्रियों में शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने बोल्ड अभिनय से सिनेमाप्रेमियो के दिलो पर अमिट छाप छोड़ी है. रीना रॉय का जन्म 07 जनवरी 1957 को हुआ था.

रीना रॉय को सर्वप्रथम बी.आर.इशारा की फिल्म 'नई दुनिया नए लोग' में काम करने का प्रस्ताव मिला. इस फिल्म में रीना रॉय के अपोजिट डैनी थे लेकिन कुछ कारणो से यह फिल्म रूक गयी. यह फिल्म वर्ष 1973 में रिलीज़ हुई लेकिन सफल नही रही. बी.आर.इशारा ने एक बार फिर से रीना रॉय और डैनी को अपनी फिल्म 'जरूरत' में काम करने का अवसर दिया. वर्ष 1972 में रिलीज़ फिल्म जरूरत यूं तो टिकट खिड़की पर कोई खास करिश्मा नही दिखा सकी लेकिन रीना रॉय फिल्म इंडस्ट्री में 'जरूरत गर्ल' के नाम से मशहूर हो गई.

इसके बाद रीना ने अपने करियर को आगे बढ़ाते हुए इसी साल आई फिल्म जैसे को तैसा में काम किया. इस फिल्म में उनके साथ जम्पिंग जैक जितेंद्र नजर आये. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और कई हिट फिल्म दी. जिनमे कालीचरण, नागिन, बिलायती बाबू, लेडीज ट्रेलर, और प्यासा सावन जैसी सुपरहिट फिल्मो में काम किया.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -