कभी सलमान तो कभी माधुरी की माँ बनकर रीमा ने किया है लोगों के दिलों पर राज
कभी सलमान तो कभी माधुरी की माँ बनकर रीमा ने किया है लोगों के दिलों पर राज
Share:

बॉलीवुड में कई बेहतरीन और हिट फ़िल्में देने वाली रीमा लागू अब इस दुनिया में नहीं हैं. उनका जन्म 21 जून 1958, में हुआ था. वहीं उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. रीमा लागू की मां मंदाकनी भडभडे मराठी सिनेमा की फेमस कलाकार थी इसलिए बचपन से ही रीमा का झुकाव भी अभिनय की ओर हो गया। आप सभी को बता दें कि रीमा ने बहुत बेहतरीन फिल्मों में काम किया था. वैसे रीमा लागू को फिल्मों में मां के रूप में निभाए गए उनके किरदारों के लिए जाना जाता है.

आप सभी को पता ही होगा हिंदी सिनेमा की उदास रहने वाली और आंसू बहाने वाली सफेद साड़ी पहनने वाली मां के आम किरदार से विपरीत अपने किरदारों के ज़रिये रीमा लागू ने ज़िंदादिल और मुस्कुराती हुई आधुनिक मां का प्रतिनिधित्व किया. वह अक्सर शो में, मूवीज में मुस्कुराते हुए माँ के किरदार में नजर आया करती थीं. उन्होंने फिल्म हम साथ साथ है में सलमान खान की माँ का किरदार निभाकर खूब सुर्खियां हासिल की थी. रीमा ने फिल्म कयामत से कयामत तक में जूही चावला और हम आपके हैं कौन में माधुरी दीक्षित की मां के रोल में बेहतरीन पॉपुलरिटी हासिल की थी.

रीमा ने मराठी रंगमंच से सफर की शुरुआत की और साल 1979 में फिल्म सिंहासन से उन्होंने मराठी सिनेमा में पदार्पण किया. वहीं इसके बाद साल 1980 में उन्होंने फिल्म कलयुग से बतौर सह अभिनेत्री हिंदी सिनेमा में कदम रखा था और उसके बाद वह हिट पर हिट फिल्म देती गईं. वैसे आपको बता दें कि अभिनेत्री रीमा लागू का निधन 18 मई 2017 को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से हुआ था.

अली फज़ल की माँ के निधन से दुखी हैं ऋचा चड्ढा

इस एक्टर को लगता है नेपोटिज्म पर नहीं, पक्षपात पर होनी चाहिए बात

झड़ रहे हैं तापसी पन्नू के बाल, शेयर किया पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -