पेट्रोल और डीजल की दाम में आई कमी, जाने नयी कीमत
पेट्रोल और डीजल की दाम में आई कमी, जाने नयी कीमत
Share:

नई दिल्लीः देश के कई बड़े शहरों में आज यानि मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के कीमतों में कमी दर्ज की गई है। आइए जानते हैं देश के महानगरों में इसकी नटी कीमत - दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम में 13 पैसों की गिरावट आई, जिससे इसके दाम 72.86 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है। वहीं, दिल्ली में डीजल के कीमत में 7 पैसे की कमी आई जिससे अब यह 66 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

कोलकाता की में पेट्रोल के दाम में 13 पैसों की गिरावट दर्ज की गई, जिससे इसकी कीमत अब 75.50 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है। डीजल में यहां 3 पैसे की कमी आई और भाव 68.19 रुपये प्रति लीटर हो गए। वहाीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 13 पैसों की कमी दर्ज हुई है, जिससे इसके भाव 78.48 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं।

वहीं, डीजल में यहां 8 पैसे की गिरावट आई और भाव 69.17 रुपये प्रति लीटर पर आ गए। दक्षिण भारत के सबसे बड़े शहर चेन्नई की बात करें तो चेन्नई में आज सोमवार को पेट्रोल 14 पैसे सस्ता हुआ है, जिससे इसके भाव 75.66 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं। चेन्नई में डीजल के भाव में भी 7 पैसे की कमी आई, जिससे कीमत 69.71 रुपये प्रति लीटर हो गई।

नोएडा में पेट्रोल दिल्ली से कम भाव पर 72.20 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। डीजल भी यहां दिल्ली से सस्ता 65.13 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल की कीमत 72.75 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 65.25 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है।

यूपी में पेप्सिको करेगी 3 साल में 514 करोड़ रुपये का निवेश

ICICI ने जारी किए आंकड़े, पहली तिमाही में कमाए इतने करोड़

इतने हवाई अड्डों का निजीकरण करेगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -