टोल टैक्स का हो रहा नुकसान, पहले के मुकाबले सड़कों पर कम दौड़ रहे वाहन
टोल टैक्स का हो रहा नुकसान, पहले के मुकाबले सड़कों पर कम दौड़ रहे वाहन
Share:

कोरोना संकट और लॉकडाउन के साथ गर्मी के कारण शंभू टोल प्लाजा पर वाहनों की संख्या में भारी कमी आ गई है. ऐसे में टोल की 14 में से केवल छह लाइनों को ही उपयोग में लाया जा रहा है. अधिकतर वाहन सुबह व रात के समय ही अपना सफर तय कर रहे हैं. दिन में हालात सामान्य हैं लेकिन रात को लंबी-लंबी लाइनें लग जाती हैं. जिस टोल प्लाजा पर पहले रोजाना 45 से 50 हजार तक वाहन गुजरते थे, अब करीब 14 से 15 हजार वाहन गुजर रहे हैं. 

प्रभावित देशों की सूची में 9वें स्थान पर पहुंचा भारत, गुरुवार को सामने आए रिकॉर्ड नए मामले

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वाहनों की संख्या कम होने से काउंटर पर काम करने वाले 16 में से केवल 10 कर्मचारियों को शिफ्टों में बुलाया जा रहा है. जरूरत पड़ने व वाहनों की संख्या ज्यादा होने पर दो इमरजेंसी लाइनें खोली जाती हैं.नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने फास्टैग वालों को राहत देते हुए दोनों तरफ की दो-दो लाइन एक्टिव रखी हैं. वाहनों की संख्या ज्यादा होने पर इनकी संख्या तीन-तीन की जाती है, जबकि कैश भुगतान केवल एक-एक लाइन पर हो रहा है.

इस पड़ोसी मुल्क को कोरोना संकट में भारत से भेजे गए कृषि उत्पाद

अपने बयान में शंभू टोल प्लाजा के मैनेजर वरुण शर्मा ने बताया कि टोल कलेक्शन पर काम करने वाले किसी भी कर्मचारी को नहीं हटाया गया. शिफ्टों में उन्हें बुलाया जाता है. वाहनों की भारी कमी को देखते हुए ही कर्मचारी कम बुलाए जा रहे हैं. साथ ही, बीते वर्ष इसी सीजन में रोजाना करीबन 50 हजार गाड़ियां निकलती थी लेकिन इस बार संख्या केवल 15 हजार ही रह गई है. लॉकडाउन और बीमारी के डर से टूरिस्ट भी नहीं निकल रहे. स्कूल बंद होने की वजह से भी वाहनों में कमी आई है. रही-सही कसर भीषण गर्मी ने निकाल दी है. वही, राजपुरा से लखनऊ अपने वाहन से जाने वाले सुमित कुमार ने बताया कि नई गाड़ी ली है, इसलिए अभी फास्टैग नहीं लगवाया है. कैश की लाइन में लगा लेकिन लंबी लाइन होने से बीस मिनट से ज्यादा रुकना पड़ा. वाहन चालक सुरिंदर सिंह ने बताया कि बुधवार दोपहर के समय जब वह पंजाब की तरफ टोल प्लाजा से निकला तो कैश वाली लाइन में मुश्किल से 10-12 वाहन थे. बढ़ती गर्मी के कारण लोग रात को ही सफर कर रहे हैं.

देश के कई हिस्सों में आज बारिश और आंधी-तूफ़ान, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

मास्क पहनने से हुआ इस एक्ट्रेस को फायदा, शॉपिंग करने गई तो किसी ने नहीं पहचाना

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नियुक्त किए परिसीमन सदस्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -