स्किन पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करता है रोजहिप तेल
स्किन पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करता है रोजहिप तेल
Share:

अगर किसी लड़की के चेहरे पर दाग धब्बे हो जाए तो वह बहुत परेशान हो जाती है. लड़कियां दाग धब्बों की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण चेहरे पर डार्क सर्कल्स, पिगमेंटेशन, काले दाग धब्बे जैसी समस्याएं हो जाती हैं. आज हम आपको एक ऐसे अनोखे तेल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

इस तेल का नाम है रोज़हिप तेल……यह तेल त्वचा से दाग धब्बों को दूर करने में मदद करता है. रोजहिप तेल को गुलाब के बीजों से बनाया जाता है. इसमें भरपूर मात्रा में  विटामिन ए, विटामिन सी और बीटा कैरोटीन मौजूद होते हैं. जो त्वचा से पिगमेंटेशन को कम करने में सहायक होते हैं. 

अगर आपकी त्वचा रूखी है तो आपके लिए रोजहिप तेल सबसे फायदेमंद साबित हो सकता है. यह तेल आपके चेहरे को मॉश्चराइज करने के साथ-साथ त्वचा की नमी को बरकरार रखता है. इसमें पाए जाने वाला विटामिन स्किन को  टोन अप करके  टेक्सचर को बेहतर बनाता है. 

इस तेल को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को किसी अच्छे फेस वॉश से धो लें. जब चेहरा सूख जाए तो अपने चेहरे पर रोजहिप तेल लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. अब इसे रात भर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. ऐसा करने से सुबह तक आपका चेहरा खिला-खिला और मॉश्चराइजर हो जाएगा.

 

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब

बालों से रूसी की समस्या को दूर करता है सिरका

प्रॉब्लम के अनुसार बालों में करें हेयर ऑयल का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -