गर्दन की झुर्रियों को दूर करते हैं यह असरदार टिप्स

गर्दन की झुर्रियों को दूर करते हैं यह असरदार  टिप्स

सभी लड़कियां और महिलाएं अपने शरीर से ज्यादा चेहरे की सुंदरता पर ध्यान देते हैं. चेहरे को जवान और खूबसूरत दिखाने के लिए लड़कियां पार्लर जाकर तरह-तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाते हैं. क्योंकि उनको लगता है कि सभी का ध्यान सबसे पहले चेहरे पर जाता है, पर हम आपको बता दें कि जब त्वचा की देखभाल की बात आती है तो सिर्फ चेहरा ही नहीं बल्कि गर्दन पर भी ध्यान देना जरूरी होता है. गर्दन की त्वचा बहुत पतली होती है. जिसकी वजह से वहां पर झुर्रियां जल्दी आती हैं .गर्दन पर झुर्रियां आने के कारण किसी भी लड़की की खूबसूरती पूरी तरह से खराब हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी गर्दन की झुर्रियां दूर हो जाएंगी.

1- गर्दन की झुर्रियों को दूर करने के लिए एंटी एजिंग क्रीम या सिरम का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से धीरे-धीरे गर्दन की झुर्रियां दूर हो जाएंगी. 

2- नियमित रूप से ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर से अपनी गर्दन की मसाज करें. ऐसा करने से त्वचा की नमी मिलेगी और आपकी स्किन  नरम रहेगी. 

3- अपनी गर्दन को धूप से बचा कर रखें. धूप में निकलने से आधे घंटे पहले अपनी गर्दन पर एसपीएफ युक्त सनस्क्रीन जरूर लगाएं. 

4- अपने खाने में विटामिन ए, सी और ई युक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करें. हरी सब्जियां और फलों में भरपूर मात्रा में मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं. 

5- दिन में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी का सेवन जरूर करें. ड्राई फ्रूट्स, ग्रीन टी, पालक का सेवन करने से भी झुर्रियां नहीं आती है.

 

चेहरे की सुंदरता को बढ़ाते हैं यह आयुर्वेदिक उपाय

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है टमाटर और चंदन का फेस पैक

पिंपल्स और ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करती है लेमन टी

?