इन ड्रिंक्स को पीने से घटेगा वजन, होंगे और भी कई फायदे
इन ड्रिंक्स को पीने से घटेगा वजन, होंगे और भी कई फायदे
Share:

आज हमको कुछ तरल पदार्थो के बारे में बताने जा रहे है. जिनकी मदद से आसानी से आप अपने बढ़ते वजन को कम कर सकते है. आईये जानते है इनके बारे में.

बनाना वाटर शेक: ब्लेंडर में पके हुए केले को आधा कप पानी में बर्फ के टुकड़ो के साथ मिला ले. अब इसे ठंडा ही पी ले. यह शेक ऊर्जा, पोटेशियम और कैल्शियम से भरा होता है. जो की वजन घटने में आपको मदद करता है. 

कोकोनट मिंट पाइन पिना कोलाडा: इस ड्रिंक को बनाने के लिए ताजा नारियल पानी, अनानास के दो टुकड़े, और पुदीने की कुछ पत्तियों को ब्लेंडर में अच्छी तरह से मिक्स कर ले. अब इसे ऐसे ही पी ले. यह ड्रिंक वजन कम करने के साथ ही शरीरी में ऊर्जा का भी संचार करता है. 

 कीवी, क्यूकम्बर, स्ट्रॉबेरी ड्रिंक: इस ड्रिंक को बनान सबसे आसान है. इसके लिए सबसे पहले कीवी, खीरा, और स्ट्रॉबेरी के टुकड़े कर ले अब इन टुकड़ो को पानी से भरे जग में अच्छी तरह मिला कर 5-10 मिनट के लिए रख दे. अब इसे थोड़ा थोड़ा कर के पीते रहे. 

ग्रीन कॉफी कोकोनट; ग्रीन कॉफी के एक पैकेट को उबले हुए पानी में डाल कर 10 मिनट के लिए छोड़ दे. इसके बाद इसमे आधा चम्मच एक्स्ट्रा वर्जिन नारियल का तेल मिलाये. और इसका सेवन करे. वजन घटने के साथ साथ यह आपकी हाथियों को मजबूत करने और दिल के लिए भी फायदेमंद होगा. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -