बढ़ते मोटापे को कम करें इन नुस्खों के जरिये
बढ़ते मोटापे को कम करें इन नुस्खों के जरिये
Share:

ज्यादातर लोग बढ़ते मोटापे से परेशान रहते है, जिसके चलते मोटापे को कम करने के लिए कई तरह की मेहनत करते है, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है. कुछ ऐसे घरेलु नुस्खों के बारे में जिनके जरिये आप बढ़ते हुए मोटापे को कम कर सकते है.

मोटापे को कम करने के लिए आप एक कप टमाटर के जूस में एक कप दही और आधा चम्मच नींबू का रस, बारीक कटा अदरक, काली मिर्च व स्वादानुसार नमक मिलाकर ब्लेंड कर लें, इसे रोज एक ग्लास पिए इस शेक को पीने से आपका वजन तेजी से कम होगा. मोटापे को कम करने के लिए आप करोंदे का जूस पिए, करौंदे का जूस भी वजन घटाने में बहुत फायदेमंद है. इससे शरीर का मेटाबॉलिज्म ठीक रहता है और फैट्स कम करने में आसानी होती है.

आप रोजाना सुबह खाली पेट गर्म पानी के साथ शहद पिए इससे वजन घटाने में बहुत आसानी होती है, इससे शरीर में शुगर का लेवल मेनटेन रहता है और त्वचा भी दमकती है. वजन घटाने के लिए रोज सुबह खाली पेट नींबू पानी का सेवन भी एक कारगर उपाय है. सर्दियों में जिन्हें ठंड या साइनस की समस्या है वे पानी को गुनगुना करके उसमें नींबू डालकर ‌पी सकते हैं.

ये भी पढ़े

इन घरेलू नुस्खों से दूर करें चेहरे के मुहासे

बालों को लंबे और घने बनाने के लिए इन विटामिन का प्रयोग करें

जानिए, क्यों करते है टोटके करने में नींबू और मिर्ची का प्रयोग

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -