Redmi 6A से Redmi 7A  कितना है दमदार, ये है तुलना
Redmi 6A से Redmi 7A कितना है दमदार, ये है तुलना
Share:

अपने बजट रेंज के स्मार्टफोन Redmi 7A को चीन में Xiaomi ने हाल ही में लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन को 28 मई को भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है. Redmi 7A को पिछले साल लॉन्च हुए बजट स्मार्टफोन Redmi 6A का सक्सेसर कहा जाता है. Redmi 7A का मुख्य मुकाबला Realme C2 से होगा लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि Redmi 7A पिछले साल लॉन्च हुए Redmi 6A से कितना बेहतर है, और इसमें क्या बदलाव किया गया है? भारत में लॉन्च होने वाले Redmi 7A के फीचर्स के बारे मे हम बताने वाले है.

Ecosport और Brezza के अलावा इन कारों में कौन है सबसे सस्ती

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन दोनों बजट स्मार्टफोन के डिजाइन और डिस्प्ले के बारे में. Redmi 7A का लुक काफी हद तक Redmi 6A की तरह ही है. दोनों ही डिवाइस में पुराना बेजल वाला डिजाइन दिया गया है और डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 18:9 है. दोनों ही डिवाइस के ऊपर और नीचे की तरफ मोटे बेजल दिए गए हैं. दोनों ही डिवाइस में 5.45 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 720 x 1440 पिक्सल है. Redmi 7A में 12nm स्नैपड्रैगन 439 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है जो ऑक्टाकोर सीपीयू और 2.0GHz मैक्सिमम क्लॉक स्पीड पर काम करता है. Xiaomi की सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन्स में से एक Redmi 6A मीडियाटेक हेलियो P22 क्वॉड कोर चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है. Redmi 7A के स्टोरेज के बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है. इसकी इंटरनल स्टोरेज को आप 256GB तक बढ़ा सकते हैं. Redmi 6A दो स्टोरेज ऑप्शन 2GB+16GB और 2GB+32GB के साथ आता है. इसे पावर देने के लिए इसमें 3,000mAh की बैटरी दी गई है. Redmi 7A को पावर देने के लिए इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है. Redmi 6A में एंड्रॉइड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित MIUI 9 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. जबकि एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित MIUI 10 ऑपरेटिंग सिस्टम Redmi 7A में दिया गया है.

अब व्हाट्सऐप से दर्ज कर पाएंगे FIR, पढ़े रिपोर्ट

दोनों ही स्मार्टफोन्स 13 मेगापिक्सल के रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा Redmi 7A और Redmi 6A  सेटअप के साथ हैं. Redmi 6A का रियर कैमरा EIS (इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेब्लाइजेशन) और LED फ्लैश को सपोर्ट करता है. Redmi 7A के रियर कैमरे की बात करें तो यह PDAF (फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस) फीचर को सपोर्ट करता है. Redmi 6A चार कलर ऑप्शन ब्लैक, गोल्ड, रोज गोल्ड और ब्लू ऑप्शन में उपलब्ध है. Redmi 7A केवल दो कलर ऑप्शन ब्लू और ब्लैक में उपलब्ध है. Redmi 6A और Redmi 5A को भारत में Rs 5,999 की कीमत में लॉन्च किया गया था. इसके बारे में 28 मई को ही पता Redmi 7A की कीमत के बारे मे होती है.

Xiaomi Redmi 7A हुआ लॉन्च, ग्राहको के लिए जोड़े गए ये खास फीचर

खाने के शौकीनो के लिए Google ने जोड़े ये शानदार ​फीचर

क्यों अमेज़न सीईओ 'जेफ बेजोस' को सामान लौटाने पहुंची महिला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -