क्या सचमुच शानदार है redmi का ये मोबाइल जानिए खासियत

क्या सचमुच शानदार है redmi का ये मोबाइल जानिए खासियत

चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी रियलमी ने बीते साल दिसंबर में एक्स सीरीज के दमदार स्मार्टफोन एक्स 2 को भारतीय बाजार में उतारा था जिसमें चार कैमरे, दमदार प्रोसेसर और बैटरी का सपोर्ट मिला है । इसके अलावा इस फोन को खास बनाने के लिए इसमें गेमिंग मोड दिया  गया है, जो गेमिंग के अनुभव को बेहतर बनाता है। वही आज हम आपके लिए रियलमी एक्स 2 का रिव्यू लेकर आए है। इस रिव्यू के आधार पर आप जान सकेंगे कि वाकई यह मोबाइल खरीदने लायक है?

Realme X2 की कीमत और उपलब्धता
कंपनी ने इस फोन को तीन वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा गया  है, जिसमें 4 जीबी रैम +64 जीबी स्टोरेज, 6 जीबी रैम +128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम +128 स्टोरेज शामिल हैं। वहीं, कंपनी ने पहले वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये, दूसरे वेरिएंट की 18,999 और तीसरे वेरिएंट 19,999 रुपये रखी है। लोग इस फोन को ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और कंपनी की आधिकारिक साइट से खरीदा जा सकता है| 

Realme X2 की स्पेसिफिकेशन
रियलमी एक्स 2 में 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है। इस फोन में सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलेगी। इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर मिलेगा। इसके अलावा इसमें 8 जीबी तक रैम और 128 जीबी तक की स्टोरेज मिलेगी। कैमरे की बात की जाए तो रियलमी एक्स2 में चार रियर कैमरे हैं जिनमें पहला 64 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/1.8 है। इसके अलावा दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल, तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर और चौथा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है। इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में 4000 एमएएच की बैटरी मिली है, जो फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस है।

आपको रियलमी एक्स 2 में 4.0 फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ 4,000 एमएएच की बैटरी मिलेगी। इस फोन की बैटरी को शून्य से 100 फीसदी चार्ज होने में एक घंटे का समय लगता है। वहीं, यह फोन सिंगल चार्ज पर पूरे एक दिन तक काम करता है। इसके अलावा , दूसरी तरफ कंपनी ने इसमें 4जी नैनो सिम स्लॉट, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, रियलमी शेयर, नाइट शील्ड, ऑटो-रोटेट, पावर सेविंग, गूगल असिस्टेंट और फ्लैश लाइट जैसे फीचर्स दिए हैं। इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।20,000 रुपये से कम कीमत में इस फोन को खरीदना समझदारी है, क्योंकि आपको इसमें अपग्रेडेड सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर का सपोर्ट मिलेगा।

इन 10 शहरों में Airtel की 3G सेवा हुई बंद, फीचर फोन करते रहेंगे काम

सैमसंग के ये दो स्मार्टफोन कल भारत में होंगे लॉन्च, फीचर्स की जानकारी हुई लीक

भारत में लॉन्च हो सकता है 30 हजार रुपये से कम का iPhone 9