इन फ़ोन्स को पछाड़ 5g स्मार्टफोन की रेस में आगे निकला वीवो
इन फ़ोन्स को पछाड़ 5g स्मार्टफोन की रेस में आगे निकला वीवो
Share:

नई दिल्ली: इंडिया में तीसरी तिमाही में 5G स्मार्टफोन शिपमेंट में VIVO स्मार्टफोन्स ने जीत हासिल कर ली है. Vivo ने 18 फीसद बाजार भागेदारी के साथ 5G स्मार्टफोन सेगमेंट का नेतृत्व किया, जिसके उपरांत सैमसंग 16 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर रहा. सोमवार को आई एक नई रिपोर्ट में ये आंकड़े देखने को मिले है.

एक काउंटरपॉइंट रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार सितंबर तिमाही (Q3) 2021 में इंडिया में स्मार्टफोन शिपमेंट 2 प्रतिशत हर साल (YoY) गिरकर 52 मिलियन यूनिट से ज्यादा हो गया. इतना ही नहीं ये उछाल  कोविड महामारी के उपरांत दर्ज  किया जा चुका है. साथ ही 55 प्रतिशत तक शिपमेंट ऑनलाइन हुई है. VIVO की शिपमेंट 18 फीसदी मार्केट शेयर के साथ Vivo पहले पायदान पर है, जबकि Samsung भारत में 18 प्रतिशत के साथ दूसरा सबसे बड़ा 5G ब्रांड बनकर सामने आया है.

5G स्मार्टफोन की डिमांड: इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप CMR की एनालिस्ट शिप्रा सिंहा ने कहा कि बीते माह से उपभोक्ता फ्यूचर प्रूफ 5G स्मार्टफोन की डिमांड कर रहे हैं. इसी के कारण से 5G स्मार्टफोन की डिमांड में  बहुत ही ज्यादा उछाल देखने को मिला है. OnePlus, Oppo, Realme, Samsung और Vivo ब्रांड ने मिलकर साल 2021 की तीसरी तिमाही में कुल 3 बिलियन डॉलर के 5G स्मार्टफोन का शिपमेंट किया है. जो पिछले कई सालों से अधिक है.

Covaxin को अब संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन से मिली मंज़ूरी

बच्चों की कोरोना वैक्सीन के लिए अभी करना पड़ेगा इंतज़ार, DCGI से कोवैक्‍सीन को मंजूरी मिलनी बाकी

डॉ. कमल रणदिवे की 104वीं जयंती पर गूगल बना डूडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -