Reddit के को-फाउंडर ने दिया इस्तीफा
Reddit के को-फाउंडर ने दिया इस्तीफा
Share:

Reddit के को-फाउंडर एलेक्सिस ओहानियन ने शुक्रवार को सोशल नेटवर्क फर्म के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया। अपने इस्तीफे के साथ ही एलेक्सिस ने अपने पद पर किसी अश्वेत की नियुक्ति की मांग की है। एलेक्सिस ओहानियन के इस्तीफे का सम्मान करते हुए कंपनी के सीईओ स्टीव हफमैन ने कहा कि कंपनी उनके अनुरोध को सम्मान देगी। उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी नस्लवादी भाषणों से निपटने के लिए अपनी कंटेंट पॉलिसी को और मजबूत करने पर काम कर रही है।ओहानियन को पद छोड़ने का निर्णय ऐसे समय में आया है जब अमेरिका में एक अफ्रीकी अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड के बाद नस्लवाद और पुलिस की बर्बरता के खिलाफ व्यापक आंदोलन चल रहा है।

 बता दें कि जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पुलिस के हाथों हुई थी। फ्लॉयड की मौत के बाद तमाम सोशल मीडिया कंपनियां अपनी कंटेंट पॉलिसी की समीक्षा कर रही हैं।हफमैन ने रेडिट पर एक पोस्ट में लिखा कि रेडिट की कंटेंट नीति नफरत और नस्लवाद का मुकाबला करने में कमजोर है औऱ इसके कारण ऐसी समस्याओं पर प्रतिक्रिया को धीमा कर दिया है। वर्तमान नीति स्पष्ट रूप से घृणा या नस्लवाद पर एक रुख नहीं लेने में सक्षम नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी जल्द ही Reddit पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के लिए की आईडी r/The_Donald को ब्लॉक को करने वाली है।

इससे पहले पिछले सप्ताह रेडिट के पूर्व सीईओ एलेन पाओ ने रेडिट की आलोचना की जब हफमैन ने कर्मचारियों को एक पत्र लिखा था। उन्होंने ट्वीट किया कि रेडिट को घृणा, नस्लवाद और हिंसा को बढ़ाने के बजाय प्लेटफॉर्म को ही बंद कर देना चाहिए।अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स के पति ओहानियन ने हाल ही में कॉलिन कैपरनिक के नो योर राइट्स कैंप के लिए 1 मिलियन डॉलर्स देने का वादा किया है। बता दें कि यह अभियान युवाओं में कानूनी जागरूकता के लिए है।

फेसबुक ने करीब 200 अकाउंट किए डिलीट

मार्क जुकरबर्ग ने कर्मचारियों के विरोध के बाद लिया यह फैसला

वियरेबल डिवाइस की बिक्री पहली तिमाही में पहुँची 72.6 मिलियन यूनिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -