जहरीली मकड़ी-सांप की हुई खतरनाक लड़ाई, विजेता का नाम जानकर घूम जाएगा आपका माथा
जहरीली मकड़ी-सांप की हुई खतरनाक लड़ाई, विजेता का नाम जानकर घूम जाएगा आपका माथा
Share:

आपने आज तक कई बड़े से बड़े जानवर की लड़ाई देखी होगी लेकिन अगर आपके सामने एक छोटी सी मकड़ी किसी खतरनाक सांप से भिड़ जाए तो ये देखकर आप भी जरूर हैरान हो जाएंगे. हम आपको आज एक सांप और मकड़ी की लड़ाई के बारे में ही बता रहे हैं जिसके बारे में सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा चर्चाएं हो रही हैं. इन दोनों जीवों के बीच की जबरदस्त लड़ाई की तस्वीरें काफी वायरल हो रही है.

लेकिन सबसे ज्यादा दिलचस्प बात तो यह है कि अंत में मकड़ी और सांप की लड़ाई में जीत किसकी होती है. तो हम आपको दिखाते हैं दुनिया के दूसरे सबसे जहरीले सांप ईस्टर्न ब्राउन स्नेक और जहरीले रेडबैक स्पाइडर की जंग की तस्वीर साथ ही बताते हैं कि दोनों में से किसने किसको मात दी. इस तस्वीर को Robyn McLennan नाम से एक फेसबुक अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. यह लड़ाई ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में पिछले हफ्ते देखी गई और इस लड़ाई की फोटो उन्होंने फेसबुक के Field Naturalists Club of Victoria नामक ग्रुप पर शेयर की है.

इन फोटो में ये साफ तौर से देखा जा रहा है कि कैसे रेडबैक स्पाइडर ने ईस्टर्न ब्राउन स्नेक को अपने जाले में फंसा लिया था और जिसकी वजह से सांप स्पाइडर पर हमला नहीं कर पा रहा था. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इसके बाद तो रेडबैक स्पाइडर ने सांप को जमीन से हवा में भी उठा लिया. हर कोई इस लड़ाई के बारे में जानने में दिलचस्पी दिखा रहा है. जानकारी के लिए बता दें रेडबैक स्पाइडर अपने शिकार को मारने के लिए अपना खतरनाक जहर शिकार के शरीर में डाल देते हैं और उसके बाद अपने जाले में फंसा लेते हैं.

Women's Day : इन खास कोट्स भेजकर महिलाओं का दिन बनाएं और खास

गूगल ने इस महान गणितज्ञ को समर्पित किया आज का डूडल

शादी में अगर बारिश होती है तो ये होते हैं उसके संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -