चेहरे की चमक को बढ़ाता है रेड वाइन फेशियल
चेहरे की चमक को बढ़ाता है रेड वाइन फेशियल
Share:

लड़कियां अपनी त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. जिसमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. पर क्या आपको पता है कि आप वाइन फेशियल के इस्तेमाल से निखरी और खूबसूरत त्वचा पा सकते हैं. वाइन फेशियल में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं जो त्वचा के अंदर मौजूद टॉक्सिंस को दूर करने में सहायक होते हैं. वाइन फेशियल कराने से आपकी त्वचा में खिंचाव आता है. 

रेड वाइन में कुछ ऐसे एंटी-एजिंग गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा का ढीलापन दूर करते हैं.  इस फेशियल से त्वचा के रोम छिद्र साफ हो जाते हैं. जिससे चेहरे पर पिंपल्स की समस्या नहीं होती है. अगर आपकी त्वचा  सेंसिटिव है तो वाइन में गुलाबजल मिलाकर अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें. ड्राई स्किन पर वाइन के साथ बादाम का पेस्ट मिलाकर इस्तेमाल किया जा सकता है. अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो वाइन में एलोवेरा जेल मिलाकर अपनी त्वचा पर लगाएं. 

वाइन फेशियल का इस्तेमाल करने से चेहरे पर चमक और ग्लो आता है. इसके अलावा वाइन फेशियल करवाने से तनाव से मुक्ति मिलती है.  वाइन फेशियल त्वचा को पर्याप्त ऑक्सीजन प्रदान करता है जिससे झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. 

वाइन फेशियल करने के लिए सबसे पहले तीन चम्मच रेड वाइन में आधा चम्मच एलोवेरा जेल और एक बड़ा चम्मच शहद मिलाएं. अब इसमें थोड़ा सा लैवेंडर ऑयल भी मिला सकते हैं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें. थोड़ी देर के लिए इसे ऐसे ही लगा रहने दें. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. 

ऑयली स्किन वाली लड़कियां 3 चम्मच रेड वाइन में दही और टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदों को डालकर मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. 20 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

 

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें लेमन टी का इस्तेमाल

टूथपेस्ट के इस्तेमाल से दूर करें ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याएं

पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं दालचीनी और गुलाब जल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -