इंदौर में दिखा लाल रंग का सांप, जानें क्या है वायरल वीडियो का सच
इंदौर में दिखा लाल रंग का सांप, जानें क्या है वायरल वीडियो का सच
Share:

सांप दिखाना आम बात है लेकिन हैरानी तब होती है जब वो सांप लाल रंग का हो. हाल ही में एक ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे इंदौर का बताया जा रहा है. शहर के देवास नाका क्षेत्र में उस समय लोगों के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा, जब उन्होंने यहां सिंगापुर टाउनशिप के पीछे नाले के पास लाल रंग के एक सांप को रेंगते हुए देखा. लेकिन इसका सच भी सामने आ चुका है. आइये आपको भी  बता देते हैं. 

इस 'दुर्लभ' सांप को देखने के बाद किसी व्यक्ति ने इंदौर के प्राणी संग्रहालय में फोन कर दिया. वहां से लोग आए और उस सांप को पकड़कर ले गए. हर तरह इसी के चर्चे हो रहे हैं. इतना ही नहीं,अफवाह भी शुरू हो गई कि इस तरह के सांप के दर्शन करने और छूने से मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. इसके बाद इसकी असलियत भी सामने आ गई है. 

इस तरह आई हकीकत सामने : जब प्राणी संग्रहालय के लोगों ने इस सांप की जांच की तो पता चला है कि यह रसेल बाइपर प्रजाति का सांप है. दरअसल, किसी असामाजिक तत्व ने इस सांप पर लाल रंग डाल दिया था या फिर यह सांप किसी रंग के डिब्बे में गिर गया होगा. ये भी कहा जा रहा है कि देवास नाका क्षेत्र में कई गोडाउन हैं, जहां आइल पेंट और अन्य तरह के रंग रखे जाते हैं.  

क्या कहते हैं विशेषज्ञ : प्राणी संग्रहालय के डॉक्टर उत्तम यादव ने लाल रंग का सांप मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि यह किसी असामाजिक तत्व की हरकत हो सकती है, जिससे यह रसेल बाइपर लाल रंग का हो गया. उन्होंने इस बात को भी सिरे से नकार दिया कि इसके छूने अथवा देखने से मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह की बातें अंधविश्वास से ज्यादा कुछ भी नहीं हैं. इस बारे में यादव ने कहा कि रसेल बाइपर की पहचान उसकी स्किन से आसानी से हो जाती है. अभी यह सांप सामान्य स्थिति में है. जब यह केंचुली छोड़ेगा तो अपने असली रूप में आ जाएगा.

इंग्लैंड की जीत पर एडल्ट स्टार ने किया हॉट पोस्ट, यूज़र्स ने कहा इंग्लैंड की पूनम पांडेय

England की जीत पर दादी हुई हैरान, जमकर मनाया जश्न

बेहद खूबसूरत है नदी पर तैरता होटल, 2021 के लिए बुकिंग हुई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -