क्या आपने इस्तेमाल किया है लाल चन्दन, चेहरे पर आएगा निखार
क्या आपने इस्तेमाल किया है लाल चन्दन, चेहरे पर आएगा निखार
Share:

आज की बिज़ी लाइफ में अपनी स्किन का ख्याल रखना बहुत जरुरी हो गया है. लेकिन ऐसा हम कर नहीं पाते. बाहर के महंगे प्रोडक्ट्स के बारे में आप जानते ही हैं लेकिन उन्हें हर बार खरीदने की की परेशानी रहती हैं. लेकिन जरुरी नहीं है कि आप हमेशा ब्यूटी प्रोडक्ट के सहारे ही अपनी स्किन का ख्याल रख पाएं. कुछ चीज़ें घर की भी ऐसी होती हैं जिनसे आप अपनी स्किन का ख्याल रख सकते हैं. अगर आप अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाना चाहती है तो इसके लिए ज़रूरी है की सबसे पहले आप अपनी स्किन पर प्रदूषण का असर होने से बचाये. धूल, धूप और प्रदूषण हमारी स्किन के लिए बहुत हानिकारक होते है.

इसके पहले जान लें ब्यूटी प्रोडक्ट्स के नुकसान:

आजकल मार्केट में बहुत सारी ऐसी क्रीम्स मौजूद होती है जो ये दावा करती है की वो आपकी स्किन की चमक को वापस ला सकती है. पर ऐसा होता नहीं है,बल्कि इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से हमारी स्किन को फायदे की जगह नुकसान ही होता है.

इस तरह लाल चन्दन से लौटाएं खूबसूरती:

* लाल चंदन हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले थोड़े से लाल चंदन के पाउडर मे बूंद नींबू के रस की कुछ बूंदो को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें.

* अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये पेस्ट अच्छे से सूख जाये तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. अगर आप नियमित रूप से लाल चन्दन का इस्तेमाल अपनी स्किन पर करेगी तो इससे आपकी स्किन में निखार आ जाएगा.

* इसके अलावा लाल चंदन को गुलाब जल में मिलाकर चेहरे पर लगाने से मुंहासे एवं मुंहासे के निशान भी दूर हो जाते है. आप चाहे तो इसमें शहद और हल्दी पाउडर भी मिला सकती हैं.

प्राइवेट पार्ट्स में पिम्पल होने के ये होते हैं कारण, ऐसे करें बचाव

सर्दी में पाएं इन नुस्खों से चेहरे पर निखार

बालों से डैंड्रफ हटाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -