वन विभाग के रेंजर के यहां पड़ी रेड, मिली नोटों की इतनी गड्डियां कि अधिकारी भी हो गए हैरान

रांची: झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम के मनोहरपुर प्रखंड में बृहस्पतिवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने कार्रवाई करते हुए रेंजर को घुस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। ACB ने रेंजर के सरकारी दफ्तर की तलाशी ली तो 99 लाख रुपये से ज्यादा की नकदी जब्त की गई। एसीबी ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त खबर के मुताबिक, एसीबी को रेंजर द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत प्राप्त हुई थी। तत्पश्चात, टीम ने मनोहरपुर के कोयना प्रक्षेत्र, पोड़ाहाट, आनंदपुर व सोंगरा चक्रधरपुर के वन क्षेत्र पदाधिकारी (रेंजर) विजय कुमार तथा उनके कंप्यूटर ऑपरेटर मनीष पोद्दार को रंगे हाथों पकड़ लिया। मनोहरपुर के गणेश प्रमाणिक ने पुराने पलंग को जमशेदपुर ले जाने के बदले में ढाई हजार रुपए रिश्वत मांगे जाने की शिकायत ACB से की थी।

तत्पश्चात, एसीबी के DSP एस तिर्की के नेतृत्व में हुई कार्रवाई के चलते घूस लेते हुए रेंजर तथा उनके कंप्यूटर ऑपरेटर को रंगे हाथों पकड़ लिया गया। फिर टीम ने रेंजर के सरकारी आवास में जाकर खोजबीन की तो वहां से 99 लाख 2 हजार 540 रुपये नकद जब्त किए गए। ACB रेंजर तथा रेंजर के कंप्यूटर ऑपरेटर को गिरफ्तार कर जमशेदपुर ले गई है। वहां दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया जाएगा।

सामूहिक बलात्कार के आरोपी को असम पुलिस ने मारी गोली, कर रहा था भागने की कोशिश

बिहार में बदमाशों का आतंक! खुलेआम 2 मिनट में दुकान से ले उड़े 2 करोड़

ऑनलाइन गेम ने उजाड़ दिया परिवार, बड़े भाई ने छोटे को पत्थर से कुचलकर मार डाला, लाश कुँए में फेंकी

Most Popular

- Sponsored Advert -