मेहुल चोकसी के खिलाफ हुआ रेड कॉर्नर नोटिस जारी
मेहुल चोकसी के खिलाफ हुआ रेड कॉर्नर नोटिस जारी
Share:

नई दिल्‍ली: पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्‍य आरोपी मेहुल चोकसी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है। वहीं बताया जा रहा है कि इंटरपोल ने सीबीआइ के अनुरोध पर रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है, मेहुल अभी एंटीगा में रह रहे हैं। वहीं बता दें कि उन्‍होंने साल 2017 में वहां की नागरिकता ली थी। बता दें कि मेहुल चोकसी ने भारत न लौटने का नया बहाना बनाया है। उन्होंने कहा है कि वह तीन महीने तक भारत नहीं आ सकते हैं। उनके वकील ने मुंबई की एक अदालत को बताया कि चोकसी यात्रा करने के लिए पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं।

जमशेदपुर एफसी ने दिल्ली डायनामोज को हराया काहिल-चौधरी चमके

यहां बता दें कि पिछले महीने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्‍य आरोपी मेहुल चोकसी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय के आवेदन की सुनवाई के दौरान चोकसी के वकील ने मुंबई अदालत को बताया कि अभी वह यात्रा करने के लिए मेडिकली फिट नहीं हैं। इसलिए मेहुल का बयान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या ईडी अधिकारियों के माध्यम से दर्ज किया जा सकता है। इसके अलावा तीन महीने तक उनकी तबीयत सुधरने का इंतजार किया जा सकता है, तब वह अपने बयान को रिकॉर्ड करने के लिए वापस आ जाएंगे।

पैन कार्ड की तरह अब वोटर आईडी भी लिंक कराना होगा आधार से जरूरी

यहां बता दें कि 13,400 करोड़ के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में मेहुल चोकसी और नीरव मोदी के खिलाफ ईडी और सीबीआइ ने मामला दर्ज कर रखा है। समन के बावजूद ईडी के समक्ष पेश नहीं होने पर जहां उसको भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कर दिया गया वहीं उसकी कई संपत्ति भी जब्त कर ली गई।

खबरें और भी

दिल्ली विधानसभा के रजत जयंती समरोह में नहीं जाएंगे आडवाणी, बताई ये वजह

शाहिद कपूर के साथ काम कर चुका अभिनेता बन गया ​था आतंकी, आज मुठभेड़ में हुआ ढ़ेर

दो और न्यायाधीश सुप्रीम कोर्ट में होंगे शामिल, मात्र केंद्र की मंजूरी बाकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -