केरल फिर हो सकता है जलमग्न, 7 अक्टूबर को रेड अलर्ट घोषित
केरल फिर हो सकता है जलमग्न, 7 अक्टूबर को रेड अलर्ट घोषित
Share:

कोच्ची: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भविष्यवाणी की है कि अगले 45 दिनों में केरल में गर्मी के कारण भारी बारिश हो सकती है, 7 अक्टूबर को  राज्य के तीन जिलों में रेड अलर्ट भी घोषित किया गया है. मौसम विभाग ने 3 अक्टूबर, 4, 5 और 6 को केरल में अलग-अलग स्थानों पर 7-11 सेमी भारी वर्षा से लेकर 12-20 सेमी भीषण वर्षा की भविष्यवाणी की है. जबकि 21 सेमी से ऊपर अत्यधिक वर्षा की भविष्यवाणी 7 अक्टूबर को राज्य के एक या दो स्थानों के लिए की गई है.

जेटएयरवेज ने ग्राहकों को दिया तोहफा

सीएमओ केरल ने माइक्रोबब्लॉगिंग साइट ट्विटर के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया है कि 5 अक्टूबर को अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाओं के साथ तूफान होने की उम्मीद है. आईएमडी ने कहा कि 6 और 7 अक्टूबर को दक्षिण और मध्य अरब समुद्र पर बहुत खराब असर पड़ने की संभावना है, मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे इन क्षेत्रों में प्रवेश न करें और 5 अक्टूबर तक सुरक्षित तट तक पहुंचें. 

सबसे शीर्ष पर है आधुनिक भुगतान करने में, पेटीएम

केरल के मुख्यमंत्री पनाराय विजयन ने आने वाली विपत्ति के लिए केंद्रीय एजेंसियों से समर्थन की मांग की है. उन्होंने समाचार एजेंसी को बताया कि 7 अक्टूबर के लिए तीन जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया गया है. उन्होंने कहा है हमने केंद्रीय एजेंसियों से समर्थन मांगा है और एनडीआरएफ की पांच कंपनियों की मांग की है. जिला प्रशासन को संकट को संभालने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है, साथ ही पर्यटकों को सलाह दी गई है कि वे पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा न करें, खासकर मुन्नार को नीलकुरिनजी की यात्रा न करें.

खबरें और भी:-

अक्टूबर में निचले स्थान पर आ सकता है,शेयर बाजार

क्या आप जानते हैं PPF और ELSS में से क्या है अधिक फायदेमंद ?

बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से तीन गुना बढ़ा है स्वच्छता प्रतिशत - पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -