होशंगाबाद में नर्मदा ने धरा विकराल रूप, रेड अलर्ट जारी, कई इलाके कराए जा रहे खाली

Sep 10 2019 11:42 AM
होशंगाबाद में नर्मदा ने धरा विकराल रूप, रेड अलर्ट जारी, कई इलाके कराए जा रहे खाली

भोपाल: भारी बारिश के कारण होशंगाबाद में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। नर्मदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, बाढ़ की स्थिति में उफनती नर्मदा के पानी में खतरनाक बहाव है, किन्तु इस खतरनाक पानी के बहाव में भी स्थानीय बच्चे मंदिरों के ऊपर से पानी में छलांग लगा रहे हैं। स्थिति इतनी भयावह है, पर सुरक्षा के लिहाज़ से अभी तक यहां कोई प्रबंध नहीं किए गए हैं । 

नर्मदा नदी के किनारों पर अब तक कोई सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं किए गए हैं, जबकि बढ़ते पानी को देखने वालों का हुजूम नर्मदा घाट पर लगातार बढ़ते जा रहा है। उफनती नर्मदा खतरे के निशान पर आने के साथ ही विकराल रूप लिए हुए है। वहीं छोटे-छोटे बच्चे मंदिर के ऊपर से नर्मदा के बहते पानी में छलांग लगाते नज़र आ रहे हैं। छोटी सी चूक में इनकी जान जा सकती है, पर बच्चों को रोकने के लिए यहाँ कोई नहीं हैं। 

बड़ी बात तो यह है कि नर्मदा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है और  नर्मदा का जल स्तर लगातार बढ़ते ही रहा है, लेकिन अभी तक यहाँ कोई भी सुरक्षा कर्मियों की तैनाती नहीं की गई है। प्रशासन की तरफ से यह लापरवाही नर्मदा किनारे पर किसी घटना को अंजाम दे सकती है। आपको बता दें कि 24 घंटे से जारी मूसलाधार बारिश से नर्मदा नदी उफान पर आ गई है। पुल पुलिया पर पानी आ जाने से दर्जनों गावों का मुख्यालय से सड़क संपर्क टूट चुका है। शहरी इलाकों में नर्मदा का बैक वॉटर आने की संभावनाओं को लेकर निचले क्षेत्र खाली कराए जा रहे हैं।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी को मिली कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी, मिला यह पद

बैकों का विलय देशहित में, वित्त सचिव का बयान

सोने के दामों में भारी गिरावट, चांदी की भी चमक पड़ी फीकी