बिहार के 15 जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी, दो दिनों तक स्कूल बंद
बिहार के 15 जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी, दो दिनों तक स्कूल बंद
Share:

पटना: बिहार में अगले 24 घंटों के अंदर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 15 जिलों में रेड अलर्ट तो 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. अलर्ट को देखते हुए इन जिलों में दो दिनों के लिए स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित कर दिया गया है. वहीं बिहार आने-जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है तो गाड़ियों के रूट में परिवर्तन किया गया है.

इसके साथ ही, एनडीआरएफ और सेना राहत कार्य में लगी हुई है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार खुद सूबे में बाढ़ के हालातों पर नज़र रख रहे हैं. सबसे बुरा हाल बिहार की राजधानी पटना का है जहां पर सड़के नहरें और अस्पताल तालाब बने हुए हैं. गंगा नदी निरंतर उफान पर बह रही है, जिससे बिहार ही नहीं यूपी के कई जिलों में भी बाढ़ आई हुई है. पूरे यूपी में बाढ़ से अब तक बाढ़ जनित हादसों की वजह से 35 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, तो वहीं मध्य प्रदेश के मंदसौर में उफनती शिवनी नदी का पानी मशहूर पशुपतिनाथ मंदिर के गृभगृह में घुस गया है.

मध्य प्रदेश में अतिवृष्टि और बाढ़ की वजह से बड़े पैमाने पर खेती और जान-माल को नुकसान पहुंचाया है. कई क्षेत्रों के खेतों की फसलें पानी में पूरी तबाह हो गई हैं. किसानों पर बरसी आफत को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान जगह-जगह धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं सीएम कमलनाथ ने किसानों को हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया है.

इंफोसिस के विशाल सिक्का ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस को लेकर कही यह बात

यह दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी भारत के स्टार्ट-अप कंपनियों में करेगी निवेश

PMC के बाद अब इस बड़े बैंक पर RBI ने गिराई गाज, लगाए कई सारे प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -