यहाँ हो रही है सिविल जजों के पदों पर भर्ती, जल्द कर लें आवेदन
यहाँ हो रही है सिविल जजों के पदों पर भर्ती, जल्द कर लें आवेदन
Share:

उत्तराखंड की जिला अदालतों में सिविल जज बनने का मौका है. सिविल जज के पद पर एलएलबी करने वालों की भर्ती होगी. उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने पीसीएस-जे का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, सिविल जज की कुल 16 वैकेंसी है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, पीसीएस-जे भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन फॉर्म आधिकारिक पोर्टल psc.uk.gov.in पर जाकर करना है. उत्तराखंड सिविल जज भर्ती परीक्षा अप्रैल में होगी. उत्तराखंड सिविल जज भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 1 मार्च 2023 से जारी है. आवेदन की आखिरी दिनांक 21 मार्च 2023 है. यह भी जान लें कि पीसीएस-जे का फॉर्म फीस जमा करने के बाद ही सबमिट होगा. आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल, ओबीसी और EWS के लिए 172.30 रुपये हैं. जबकि एससी, एसटी के लिए 82.30 रुपये एवं दिव्यांग के लिए 22.30 रुपये हैं.

कब होगी पीसीएस-जे परीक्षा?
उत्तराखंड की पीसीएस-जे परीक्षा 30 अप्रैल 2023 को होगी. हालांकि अभी ये टेंटेटिव डेट है. इसमें परिवर्तन भी हो सकता है. इसलिए किसी भी अपडेट के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के पोर्टल पर नजर रखें.

वेतनमान:-
सिविल जज का वेतनमान 77840 से 136520 रुपये होगा.

आवश्यक योग्यता:-
किसी मान्यता प्राप्त विवि से LLB किया होना चाहिए. साथ ही देवनागरी लिपि में हिंदी का ज्ञान आवश्यक है. कंप्यूटर संचालन का आधारभूत ज्ञान भी आवश्यक है. 

आयु सीमा:-
आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की आयु एक जनवरी 2023 को कम से कम 22 साल और अधिकतम 35 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार छूट मिलेगी.

उत्तराखंड सिविल जज भर्ती नोटिफिकेशन 2023

10वीं पास के लिए नेवी में निकली नौकरियां, जल्द कर लें आवेदन

CSPGCL में मल रहा सरकारी नौकरी पाने का मौका, आज ही कर दें आवेदन

इस राज्य में निकली पशु डॉक्टर की भर्ती, जल्द कर लें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -