रेलवे में निकलेगी ढाई लाख पदों की भर्ती

Mar 16 2018 01:18 PM
रेलवे में निकलेगी ढाई लाख पदों की भर्ती

रेलवे में कई हजार वैकेंसी एक साथ निकलने वाली हैं जो सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए एक खुश खबरी है. वैसे भी रेलवे को सरकारी नौकरी के लिए सदा से एक बेहतर विकल्प के तौर पर देखा जाता रहा है.  रेलवे पर लगातार दबाव बढ़ रहा है और हाल ही में रेलवे में कई बड़ी दुर्घटनाएं हुई हैं. जिसके बाद रेलवे में बची वैकेंसी को इसी साल पूरी करने की कोशिश की जा रही है. रेलवे में करीब 89 हजार पदों पर वैकेंसी निकालने के बाद रेलवे एक बार फिर से 1 लाख 30 हजार नॉन गैजेटेड पदों के लिए वैकेंसी निकालने पर विचार कर रहा है.

बता दें कि रेलवे की 89 हजार वैकेंसी के लिए 1 करोड़ से ज्‍यादा उम्‍मीदवारों ने फॉर्म भरे हैं. रेल मंत्री पीयूष गोयल के अनुसार रेलवे में नॉन गैजेटेड पदों के 2 लाख 40 हजार पदों पर वैकेंसी निकाले जाने की तैयारी है. रेलवे के 2.4 लाख पदों में से अब तक 89 हजार पदों के लिए वैकेंसी निकाली जा चुकी है. बाकी के पदों के लिए बाद में आवेदन मंगाए जाएंगे. रेलवे ने बताया कि बाकी के पदों के लिए आने वाले दिनों में वैकेंसी निकाली जाएगी.

ग्रुप सी के लिए 26502 और ग्रुप डी के लिए 62907 लोगों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, एप्टीट्यूड टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन के बाद होगा. इस भर्ती में आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मार्च है.

रेलवे ने बढ़ाई आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि

ट्रैन के हर हॉर्न का होता हैं खास मतलब, जानिए आप भी