भारतीय वन सेवा के लिए भर्ती अधिसूचना जारी, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन
भारतीय वन सेवा के लिए भर्ती अधिसूचना जारी, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन
Share:

भारतीय वन सेवा परीक्षा के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा के माध्यम से जाना चाहिए और उसमें अर्हता प्राप्त करने के बाद भारतीय वन सेवा (मुख्य) परीक्षा (लिखित और साक्षात्कार) की मुख्य परीक्षा में उपस्थित होना चाहिए। भारतीय वन सेवा परीक्षा और सिविल सेवा परीक्षा के लिए आवेदन करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार एक सामान्य आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं जो अधिसूचना में दिए गए अपेक्षित पात्रता मानदंडों को पूरा करने के अधीन है।

जो अभ्यर्थी सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2021 रिक्तियों के माध्यम से भारतीय वन सेवा परीक्षा 2021 रिक्ति के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे https://upsc.gov.in के आधिकारिक पोर्टल पर जाकर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं। अभ्यर्थी अब आवेदन शुल्क के साथ आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन 24.03.2021 तक स्वीकार किए जाएंगे। इच्छुक अभ्यर्थी पोर्टल पर जारी नोटिस की जांच कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन की अंतिम तिथि: 24 मार्च 2021

शैक्षिक योग्यता:
सभी विज्ञापित पदों के लिए पात्रता आवश्यकताएं भी अलग हैं। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि किसी भी रिक्त पद के लिए आवेदन करने से पहले निर्धारित योग्यता की जानकारी की जांच करें। लेकिन सभी कुछ उम्मीदवारों के पास बैचलर डिग्री (प्रासंगिक विषय) होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन:
आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को https://upsc.gov.in शासकीय पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सभी जरूरी शैक्षणिक दस्तावेज पोर्टल पर अपलोड कर फीस जमा करनी होगी।

यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में भर्ती अधिसूचना हुई जारी, यहां देंखे पूरा विवरण

सारस्वत सहकारी बैंक लिमिटेड में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

पश्चिम बंगाल सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का परिणाम हुआ जारी, इस तरह करें चेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -