मैट्रो रेल में इंजीनियर्स की भर्ती

Jan 27 2015 12:31 PM
मैट्रो रेल में इंजीनियर्स की भर्ती
ंगलुरु देश में तेजी से मैट्रो रेल का संजाल बिछता जा रहा है। जहां महानगरों में मैट्रो रेल परिवहन का सशक्त माध्यम बन गई है वहीं मध्यप्रदेश और अन्य विकासशील राज्यों में मैट्रो रेल परिचालन के प्रोजेक्ट्स को गति दी जा रही है। इस बीच बेंगलुरु मैट्रो रेल काॅर्पोरेशन लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर भर्तियां आयोजित की हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 21 फरवरी तक आवदेन कर सकते हैं। 

दरअसल मैट्रो रेल काॅर्पोरेशन द्वारा चीफ इंजीनियर, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, जनरल मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर के पद पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिसके तहत डिप्टी चीफ इंजीनियर- डिज़ाईन के पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता सिविल में बीई या स्ट्रक्चर में एमई होना आवश्यक है। अभ्यर्थी से कांक्रीट पुलों, हाईवे या मैट्रो रेल के स्ट्रक्चर डिज़ाईन में करम से कम 15 वर्ष का अनुभव वांछित किया गया है। 

दूसरी ओर एक्ज़ीक्युटिव इंजीनियर डिज़ाईन के पद पर न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बीई सिविल और एमई - स्ट्रक्चर को प्राथमिकता दी जाएगी। इस पद के लिए आवेदक से पुलों, मैट्रो रेल, हाईवे आदि के क्षेत्र में स्ट्रक्चर निर्माण का करीब 12 वर्ष का अनुभव वांछनीय है। इसके लिए चयन का आधार इंटरव्यू रखा गया है। अधिक जानकारी www.bmrc.co.in पर लाॅग इन कर प्राप्त की जा सकती है।