रिकवरी योजना 2020 के यूरोप के डिजिटल दशक को बना सकती है: वॉन डेर लीन
रिकवरी योजना 2020 के यूरोप के डिजिटल दशक को बना सकती है: वॉन डेर लीन
Share:

ब्रसेल्स: यूरोपीय संघ की कोरोना वायरस महामारी के कारण हुए आर्थिक नुकसान को सुधारने में मदद करने की योजना डिजिटल महाद्वीप में बढ़त लेने के लिए महाद्वीप के प्रयासों में एक गेम-चेंजर हो सकती है।  यूरोपीय संघ के आयोग प्रमुख उर्सोव वॉन डेर लेयेन ने कहा-
गुरुवार को एक ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, लेयेन ने कहा कि 750 बिलियन यूरो की योजना, जिसे नेक्स्ट जनरेशन यूरोपियन यूनियन के रूप में जाना जाता है, यूरोप की अब तक की सबसे बड़ी डिजिटल निवेश योजना है, क्योंकि कम से कम 20 प्रतिशत डिजिटल निवेश को निधि देगा जो लगभग 150 बिलियन यूरो के बराबर है।

वॉन डेर लेयेन ने कहा कि पुनर्प्राप्ति योजना उन कौशल में निवेश करेगी जो यूरोपीय श्रमिकों को डिजिटल संक्रमण के लिए आवश्यक हैं, सुरक्षा, गोपनीयता और पर उच्चतम मानकों के साथ, डेटा को संग्रहीत करने और प्रबंधित करने के लिए एक यूरोपीय वर्ग के निर्माण के लिए एक यूरोपीय क्लाउड के निर्माण का समर्थन करेंगे। 

उन्होंने कहा- "ये पूरे यूरोप में व्यवसायों के लिए कठिन समय है। भविष्य के बारे में थोड़ी निश्चितता के साथ एक महामारी के बीच निवेश की योजना बनाना कठिन है। यह एक कारण है कि हमने नेक्स्ट जनरेशन ईयू को एक साथ रखा है," डिजिटल 2021 का परास्नातक" डिजिटल यूरोप का प्रमुख वार्षिक आयोजन है, प्रमुख रूप से व्यापार परिवर्तन करने वाले उद्योगों का प्रतिनिधित्व करने वाला प्रमुख संघ है। यह घटना जो यूरोप को महामारी से उभरने में मदद करने में डिजिटल की भूमिका पर केंद्रित है, गुरुवार तक चलती है। यह ब्लाक के सभी कोनों में हाई-स्पीड इंटरनेट लाने में मदद करेगा, जिसमें देहात भी शामिल है। वॉन डेर लेयेन ने कहा कि उन्होंने डिजिटल नवाचार को अपने जनादेश के मूल में रखा क्योंकि उनका मानना ​​है कि 2020 यूरोप का डिजिटल दशक हो सकता है, जहां यूरोप डिजिटल दुनिया में एक वैश्विक नेता बन जाता है।

MP: नशा मुक्ति की ऑनलाइन शपथ लेकर रतलाम ने बनाया वर्ल्ड रिकार्ड

नाजायज रैलियों में प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेना कानून का दमन नहीं: क्रेमलिन

डोनाल्ड ट्रम्प ने निष्कासन की धमकी के बाद अमेरिकी फिल्म जगत से दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -