डिलीट फोटो को ऐसे कर सकते है रिकवर
डिलीट फोटो को ऐसे कर सकते है रिकवर
Share:

मेमोरी कार्ड से फोटो डिलीट होने पर सभी बहुत परेशान हो जाते है. अगर कोई पसंदीदा फोटो होता है और वह डिलीट हो जाता है तो सभी सोच में पड़ जाते है कैसे वे उस फोटो को वापस लेकर आये. मेमोरी कार्ड से फोटो डिलीट होने पर आप उसे वापस रिकवर भी कर सकते है. कुछ ऐसे तरीके बताये गए है जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी डिलीट फोटो को वापस लेकर आ सकते है.

अगर कोई फोटो डिलीट होता है तो आप अपने मेमोरी कार्ड को फॉर्मेट ना करे. अगर आपने अपने कार्ड को फॉर्मेट कर दिया तो आपका डिलीट हुआ फोटो आपको फिर से नहीं मिलेगा. सबसे पहले आप अपने कार्ड को कम्प्यूटर के साथ कनेक्ट करे. और बैकअप ले ले. फोटो के लिया आप अपने कम्प्यूटर में मैक के यूजर फोटोरेक सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर ले.

अगर आपने फोटो को फोन मेमोरी में सेव करके रखा था तो अपने फोन को USB केबल की मदद से कम्प्यूटर के साथ कनेक्ट करे. उसके बाद ड्राइव में आपको मेमोरी कार्ड दिखेगा उसे सिलेक्ट करे. सिलेक्ट करने के बाद उसकी स्कैनिंग शुरू हो जाएगी. यह सॉफ्टवेयर उन फोटो को सर्च करेगा जिन्हे रिकवर किया जा सकता है.

आपको इसमें रिकवर करने का ऑप्शन दिखाई देगा उसे सिलेक्ट करे. जो फोटो आपके डिलीट हो गए थे वे फिर से आपके कम्प्यूटर में सेव हो जायेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -