कोरोना के चलते खतरे में पहुंचा ये राज्य, बन सकता है मौत का ​कब्रिस्तान

कोरोना के चलते खतरे में पहुंचा ये राज्य, बन सकता है मौत का ​कब्रिस्तान
Share:

लॉकडाउन और अनलॉक 1 जैसे प्रभावी कदम उठाने के बाद भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा हैं. जिसका नतीजा है कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है. कोरोना ने देश में नया रिकार्ड बनाया है. एक दिन में 24 हजार 850 नए केस मिले, वहीं 613 लोगों की जान भी गई. इसी के साथ भारत में अब कोरोना मरीजों की संख्या 6 लाख 73 हजार 165 पहुंच गई है, जबकि मृतकों का आंकड़ा 19 हजार 268 हो गया है.

कानपुर एनकाउंटर को लेकर एक और खुलासा, सिपाही ने ही कटवा दी थी बिजली

कोरोना से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र को अपनी चपेट में लिया है. जिसका नतीजा है, कि जहां बीते 24 घंटे में 7 हजार 74 संक्रमित मरीज मिले है. जिसके बाद केवल महाराष्ट्र  2 लाख संक्रमित मरीज हो गए है. वहीं, राज्य में 295 लोगों की मौत के साथ अब तक कुल 8671 लोगों की जान जा चुकी है. साथ ही, दिल्ली से अच्छी खबर है. राष्ट्रीय राजधानी में रिकवरी रेट पहली बार 70% के पार (70.22%) हुआ है. शनिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कुल मरीजों में से 70 फीसदी ठीक भी हो चुके हैं. कुल 97,200 मरीज़ों में से 68,256 ठीक हो चुके हैं. पॉजिटिविटी रेट (मतलब कुल टेस्ट में कितने लोग पॉजिटिव निकल रहे हैं) 10.58% हुआ, जो 36.94% पहुंच गया था.

भाजपा कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी ने दिया 7 'स' का सन्देश, जानें क्या है खास

राजधानी दिल्ली के सीएम ने कहा कि “दिल्ली की 2 करोड़ जनता की मेहनत रंग ला रही है. जिस वजह से राजधानी में रिकवरी रेट 70% से ऊपर पहुंच गया है, साथ ही, वॉरियर्स को बधाई. कोरोना को हराने के लिए अभी हम सबको और मेहनत करनी है.” बता दें कि दिल्ली में कोरोना के शनिवार को 2,505 नए मामले आए. राजधानी में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 97,000 के पार है, जबकि इससे 3,000 से अधिक मौते हुई हैं.

कुलगाम में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मार गिराए दो खूंखार आतंकी

कारगिल में फिर कांपी धरती, इससे पहले जम्मू कश्मीर और हिमाचल में आया था भूकंप

अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई, ट्रम्प बोले- शुक्रिया दोस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -