कश्मीर मुद्दे पर भारत ने तुर्की को दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा-आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करें...

Feb 15 2020 11:40 AM
कश्मीर मुद्दे पर भारत ने तुर्की को दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा-आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करें...

एक बार फिर भारत के खिलाफ तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप ने अपना बयान जारी किया है. राष्ट्रपति रिसेप तैयप इस समय पाकिस्तान दौरे पर पहुंचे है. कश्मीर मामले में टांग अड़ाते हुए उन्होंने कहा कि यह तुर्की के लिए भी उतनी ही अहमियत रखता है जितनी पाकिस्तान के लिए. इसपर विदेश मंत्रालय की प्रतिक्रिया आई है. मंत्रालय का कहना है कि भारत जम्मू-कश्मीर के सभी संदर्भों को खारिज करता है. साथ ही तुर्की के नेताओं को भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करने के लिए कहा गया है.

दिल्ली : रविवार को होगा केजरीवाल का शपथ ग्रहण समारोह, जानिए सारे डायवर्जन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विदेश मंत्रालय ने तुर्की के राष्ट्रपति और तुर्की-पाकिस्तान संयुक्त घोषणा द्वारा जम्मू एवं कश्मीर को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में कहा, 'भारत जम्मू और कश्मीर को लेकर दिए गए सभी संदर्भों को खारिज करता है जोकि भारत का आंतरिक और अविभाज्य अंग है.'मंत्रालय ने आगे कहा, 'हम तुर्की नेतृत्व से अनुरोध करते हैं कि वह भारत के लिए पाकिस्तान से पैदा होने वाले आतंकवाद के खतरे सहित सभी तथ्यों की सही समझ विकसित करे. साथ ही भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करे.'

PDP को बड़ा झटका, पुंछ के पूर्व विधायक ने भी पार्टी से तोड़ा रिश्ता

कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान दौरे के दौरान तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर तुर्की के लिए भी उतनी ही अहमियत रखता है जितनी पाकिस्तान के लिए.उन्होंने पाकिस्तान प्रेम में बहते हुए कश्मीर और एफएटीएफ के मुद्दे पर बिना शर्त समर्थन देने का वादा भी किया था. वही, एर्दोगन ने कश्मीर की तुलना तुर्की के कन्नाकले से करते हुए भारत पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि तुर्की और पाकिस्तान की दोस्ती निहित स्वार्थ पर नहीं बल्कि प्यार पर आधारित है. उन्होंने आगे कहा था कि आज कश्मीर का मुद्दा हमारे लिए उतना ही करीब है जितना कि पाकिस्तान के करीब है.

पुलवामा हमले को लेकर कांग्रेस नेता उदित राज का विवादित बयान, कहा- 2024 से पहले फिर होगा हमला

अर्थव्‍यवस्‍था: विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा, भाजपा ने जनता को साधने के लिए बनाया नया प्लान

कपल ने धार्मिक स्थान पर बनाया अपना पोर्न वीडियो, इंटरनेट पर डाला, मचा हड़कंप