भाजपा में शामिल हो सकते हैं उत्तराखंड के बागी विधायक

उत्तराखंड : उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार के सामने यूं तो अब सत्ता बहाली का रास्ता साफ हो गया है लेकिन सरकार के लिए परेशानियां पैदा करने वाले कांग्रेस के 9 बागी विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। इन विधायकों द्वारा शनिवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी क अध्यक्ष अमित शाह से भी भेंट की गई। उन्होंने औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल होने की बात कही है। 

दरअसल इन विधायकों पर कांग्रेस और विधानसभा के स्पीकर ने कार्रवाई की थी। जिसके बाद न्यायालय में इनकी ओर से अपील की गई और कहा गया कि इन्हें सरकार के बहुमत परीक्षण में मतदान का अधिकार मिलना चाहिए। मगर इन 9 विधायकों को यह अधिकार नहीं दिया गया। इसके बाद कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार ने अपना बहुमत वोट जीत लिया। इस मामले में बागी विधायकों में से एक हरक सिंह रावत ने कहा कि वे सभी आगामी माह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा आयोजित की जाने वाली रैली में शामिल होकर भाजपा के लिए कार्य करेंगे।

दूसरी ओर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा भी 9 बागी विधायकों के साथ अमित शाह से मिलने दिल्ली गए थे। मगर अमित शाह की व्यस्तता के कारण वे उनसे मिल नहीं पाए। यह बात भी सामने आई है कि बागी विधायकों द्वारा अपनी एक नई पार्टी का गठन किया जा सकता है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -