बागी विधायक हरक सिंह रावत ने राज्यपाल को लिखा पत्र
बागी विधायक हरक सिंह रावत ने राज्यपाल को लिखा पत्र
Share:

देहरादून ​: उत्तराखंड में सरकार बनाने के मसले पर अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावत पर उतरे विधायक हरक सिंह रावत ने गवर्नर को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होने 22 मार्च को विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की है। पत्र में लिखा गया है कि यदि ऐसा नहीं होता है, तो विधायकों की खरीद-फरोख्त हो सकती है।

साथ ही कांग्रेस के सभी बागी विधायक सोमवार शाम 6 बजे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करेंगे। चर्चा है कि इस दौरान उनके साथ बीजेपी के विधायक भी साथ होंगे। हांला कि उनके पत्र का अब तक राज्यपाल डॉ कृष्णकांत ने कोई जवाब नहीं दिया है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, हरीश रावत सरकार छह मंडी समिति के अध्यक्षों को बहदलने जा रही है, क्यों कि ये सभी हरक सिंह रावत के करीबी है। उतराखंड में मची इस सियासी खलबली के कारण सीएम हरीश रावत ने अपने विधायकों और पीडीएफ के कुछ विधायकों को किसी गुप्त स्थान पर भेज दिया है।

दूसरी ओर विधानसभा सचिव जगदीश चंद्र ने सभी विधायकों को पत्र लिखकर 28 मार्च को सुबह 11 बजे सरकार के शक्ति परीक्षण के दौरान उपस्थित रहने के लिए कहा है। एक कांग्रेसी नेता ने बताया कि सभी 26 विधायकों को एकजुट रखने की मंशा से सरकार ने उन्हें जिम कॉर्बेट पार्क भेज दिया है।

हांलाकि सरकार को 28 मार्च तक अपना बहुमत साबित करना है। लेकिन मुख्य विपक्षी दल बीजेपी व सभी बागी विधायकों ने राज्यपाल से अपील की है कि 25 मार्च से पहले उन्हें सदन में अपना बहुमत साबित करने को कहें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -