कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने मांगी राहुल गांधी से माफी, जानिए क्या है वजह? ​

Feb 25 2021 05:26 PM
कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने मांगी राहुल गांधी से माफी, जानिए क्या है वजह? ​

लखनऊ: यूपी की बागी कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी की 'उत्तर-दक्षिण' टिप्पणी के लिए माफी मांग ली है। अपने बयान को 'गलत' बताते हुए अदिति सिंह ने कहा कि राहुल गांधी अपने मौजूदा एक वायनाड की तारीफ करते हुए अपने पिछले निर्वाचन क्षेत्र अमेठी को नीचा नहीं कर सकते। अदिति सिंह ने कहा, "आप अमेठी के बारे में ऐसी बातें कहते हैं जिसने आपको राजनीति की एबीसी सिखाई, जहां आपके पूर्ववर्तियों को सम्मान और जीत मिली और जहां से आप दिल्ली पहुंचे। हम एक राष्ट्र हैं। इंसान गलतियां करते हैं, उन्हें अमेठी के लोगों और उत्तर के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।"

मंगलवार को गांधी ने कहा था कि उत्तर में सांसद के रूप में 15 साल बाद केरल उनके लिए 'ताज़ा अनुभव' है। पहले 15 साल तक मैं उत्तर में सांसद रहा। मैने राजनीति का एक अलग प्रकार के लिए इस्तेमाल किया था। राहुल ने कहा, मेरे लिए केरल आना बहुत ताज़ा था क्योंकि अचानक मैंने पाया कि लोग मुद्दों में रुचि रखते हैं और न सिर्फ सतही रूप से बल्कि मुद्दों में विस्तार से जा रहे हैं।

अदिति सिंह ने कहा, आप कहते हैं कि दूसरी पार्टियां बांटती हैं लेकिन आप खुद फूट की बात करते हैं। आप अमेठी के बारे में ऐसी बातें कहते हैं, एक ऐसा निर्वाचन क्षेत्र जिसने आपको राजनीति का अभाव सिखाया। उन्होंने जोर देकर कहा कि एक उत्तर भारतीय के रूप में, उसे सबसे अधिक दर्द होता है कि वह "नहीं चाहती कि देश में कोई भी उत्तर और दक्षिण के बीच मतभेदों के बारे में बात करे। यह एक बहुत ही गलत बयान था। हम एक राष्ट्र हैं। उन्होंने कहा कि इंसान गलतियां करते हैं लेकिन उन्हें अमेठी की जनता और उत्तर की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

खुराक के लिए शिपमेंट शुरू होते ही दक्षिण कोरिया तैयार

Ind Vs Eng: इंग्लैंड की मैच में जबरदस्त वापसी, भारत के 9 बल्लेबाज़ लौटे पवेलियन

भाजपा पर भड़के अखिलेश यादव, बोले- यूपी के लोगों को सपा का इंतज़ार