आतंकी हमले की पड़ताल में सामने आए कारण

श्रीनगर : कल मंगलवार को श्रीनगर एयरपोर्ट से सटे बीएसएफ कैंप पर हुए हमले के तीनों आतंकी मारे जा चुके हैं . लेकिन हमले के बाद जब घटना स्थल की पड़ताल की गई तो इस हमले के कई कारण सामने आए. पहला तो यह कि 30 साल में पहली बार एयरपोर्ट के इतने करीब आतंकी हमला हुआ.

बता दें कि हमले के बाद की गई पड़ताल में पता चला कि बीएसएफ कैंप और एयरपोर्ट की दीवार एक ही है. हमले के दौरान आतंकी सेना की ड्रेस में टूटी हुई दीवार के रास्ते फायरिंग करते और बम फेंकते हुए कैंप में घुसे और आॅफिसर्स मेस तक पहुंच गए थे. दो आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर कैंप की अलग-अलग इमारतों में छिपकर गोलीबारी करने लगे थे. जवानों ने दो आतंकी को मार गिराया, लेकिन एडमिन ब्लॉक में छुपे तीसरे आतंकी को ढेर करने में थोड़ा वक्त लगा.लेकिन उसे भी खत्म कर दिया गया.हमले के बाद हुई जांच में बीएसएफ कैंप के गेट से 5 किलो विस्फोटक बरामद हुआ था.

बता दें कि पुलिस के अनुसार आतंकी संगठन जैश ने नूरा त्राली नाम से आत्मघाती दस्ता जम्मू भेजा था. करीब 10 घंटे चली इस मुठभेड़ में तीनों आतंकी मारे गए. इस दौरान बीएसएफ के एएसआई बीके यादव शहीद हो गए थे. इसके अलावा चार जवान घायल भी हुए थे. कैंप पर हमले के समय अधिकांश जवान सो रहे थे. इन्हीं आतंकियों के समूह ने हाल ही में पुलवामा में भी हमला किया था.

यह भी देखें

उत्तरी कश्मीर में घुसपैठ करते चार आतंकी ढेर

टेरर फंडिंग मामले में विधायक हुए पेश

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -