इसलिए जॉब से नफरत करने लगते है हम

Mar 28 2018 12:25 PM
इसलिए जॉब से नफरत करने लगते है हम

अक्सर देखा जाता है कि कई लोग अपनी जॉब से बहुत परेशान रहते है या फिर यू कहें कि वो ऑफिस जाने से चिढ़ने लगते है और फिर धीरे-धीरे ऐसा हो जाता है जब वह अपनी नौकरी छोड़ने का फैसला ले लेते है. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है और आप समझ नहीं पा रहे है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है. क्योकि आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी बातें जिनके जरिये आप समझ पाएंगे कि आपके परेशान होने की वजह क्या है?

मैनेजमेंट :

कई लोग ऐसे होते है जिन्हें ऑफिस का माहौल समझ नहीं आता है या फिर वह ऑफिस के मैनेजमेंट को समझ नहीं पाते है जिससे उनको लगता है कि उन्हें कंपनी से दुरी बना लेनी चाहिए.

कम सैलेरी :

कुछ लोग अपनी सैलेरी को लेकर भी जॉब छोड़ देते है. उन्हें लगता है कि उनके काम के अनुसार सैलेरी नहीं मिल रही है इसलिए वह जॉब छोड़ने का फैसला कर लेते है.

बॉस :

कई ऑफिस में बॉस थोड़े कड़क मिज़ाज के होते है, जिससे भी कई लोग कंपनी छोड़कर चले जाते है. कई बार ऐसा लगता है कि ऑफिस एक चिड़िया घर है और आप वहां पर एक ट्रेंड जानवर हैं. जिधर देखो उधर पर बस इशारों पर नाच रहे हो. ये सोच भी जॉब छोड़ने की एक बड़ी वजह हो सकती है.

ऑफिस राजनीति :

कई जगहों पर ऐसा होता है जंहा ऑफिस में काम कम हो रहा है और राजनीति ज्यादा हो रही हो तो लोग बहुत ज्यादा परेशान हो जाते है. कई लोग इसलिए भी नौकरी छोड़ देते है.

ये भी पढ़े

क्या महीना खत्म होने से पहले आपकी सैलेरी भी हो जाती है खत्म?

ऑफिस पॉलिटिक्स से बचने के आसान तरीक़े

आपकी बेरोजगारी के कहीं ये कारण तो नहीं

 

?