नींद ना आने से ही नहीं होते आँखों के नीचे काले घेरे, ये भी है कारण

नींद ना आने से ही नहीं होते आँखों के नीचे काले घेरे, ये भी है कारण

आंखों के नीचे होने वाले काले घेरे केवल रात को पूरी नींद ना लेने से ही नहीं, बल्कि यह कई और कारणों से भी होते है. इसके कई कारण होते हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे. आज हम उन्ही कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं ताकि आप भी उन बातों को ध्यान रखें. आँखों के नीचे डार्क सर्कल होने के कई कारण हैं. 

* हमारी आंखों से निकलता हुआ पानी यानी आंसू हमारा मेकअप ही नहीं धोता बल्कि आंखों के नीचे होने वाले डार्क सर्कल्स का कारण होता है.

* ज्यादा सोना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है. जी हां, ज्यादा सोना हमारी आंखों के नीचे काले घेरों को पैदा कर देता है.  

* सूरज की किरणों के संपर्क में आने से आपकी त्वचा के साथ आंखों को भी नुकसान पहुंचता है. यह आंखों के नीचे होने वाले डार्क सर्कल्स और टैनिंग के पीछे का कारण भी होता है.

* डार्क सर्कल्स होने के पीछे एक कारण नमक का अधिक सेवन करना भी होता है.

इसके अलावा हमारे सेल्स में ऑक्सीजन पहुंचाने का काम करती है, इसकी कमी के कारण हमारे आंखों में डार्क सर्कल्स हो जाते हैं और इससे आपका लुक भी डल हो जाता है. इसलिए आपको अपनी डाइट में हरी पत्तेदार सब्जियों खासकर कि पालक का सेवन करना चाहिए. पालक में आयरन की अच्छी मात्रा होती है, जो हमारे शरीर में आयरन के लेवल को बढ़ाने में मदद करती है. 

सर्दी में काले होठों को इस तरह बनाएं फिर से सुंदर

बिना धुले बालों को ऐसे बना सकते हैं खूबसूरत

भाई दूज पर बहन को देना है खास तोहफा, तो यहां डालें एक नज़र

?