इन कारणों से आधी रात को रोते हैं कुत्ते

आपने अक्सर सुना होगा कि कुत्ते रात में रोया करते हैं. इसके पीछे कई कारण होते हैं जिनके बारे में हमको नहीं पता होता. अक्सर लोग ये मानते हैं कि कुत्तों का रोना अशुभ माना जाता हैं और यह किसी अप्रिय घटना का संकेत देता हैं. इस से कई लोग डरते भी ऐन. आप जब भी रात को सोते हैं तो कुत्तों के रोने की आवाज अवश्य सुनाई देती हैं. लेकिन क्या आपने कभी गौर किया है कि आखिर कुत्ते रात में क्यों रोते हैं. अगर नहीं पता, तो आइये आज हम बताते हैं आपको इसके बारे में. इसके बाद आप भी पानी मानसिकता को बदल लेंगे. 

* आत्मा
ज्योतिष इस बात को मानता है कि कुत्ते तब अधिक रोते हैं जब आस पास कोई आत्मा होती है कुत्ते आत्मा को देख सकते हैं. हांलाकि यह बात सच है.

* हाउल
इस राज पर से पर्दा उठाने के लिए हमें सबसे पहले ये जानना होगा कि जब कुत्ते हाउल करते हैं तो इसका मतलब ये होता है कि वो अपना संदेश किसी को दे रहे हैं. हाउल करके ही वो अपना संदेश अपने साथियों तक पहुंचाते हैं.

* अकेलापन
इसके अलावा कुत्तों को अकेले रहना पसंद नहीं होता है. इसलिए जब वो अपने आप को अकेला पाते हैं या अकेलापन महसूस करते हैं तभी वो ऐसा ही करते हैं. 

* दर्द
जब एक कुत्ता हाउल करता है तो असल में वो अपने दूसरे साथी को अपनी लोकेशन बता रहा होता है. इसी के साथ ही वैज्ञानिकों की माने तो अगर कुत्ते दर्द में हैं तो भी वो ऐसा करते हैं.

700 सालों से किसी ने भी नहीं बनाया इस गांव में दो मंजिला मकान

इस पाकिस्तानी गायक का खतरनाक गाना सुनकर लोगों ने कहा- 'तेल में जूता भिगोकर इसे मारो'

15 महीने की बच्ची के पेट में पल रहे थे जुड़वां बच्चे, कहानी जानकर उड़ जाएंगे होश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -