क्या आप जानते हैं होटल्स में आपको फ्री ब्रेकफास्ट क्यों मिलता है
क्या आप जानते हैं होटल्स में आपको फ्री ब्रेकफास्ट क्यों मिलता है
Share:

होटल हर कोई जाता है और वहां पर आपको फ्री में नाश्ता भी दिया जाता है. आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है और क्यों दिया जाता है फ्री में नाश्ता. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. ऐसे में ऑफिस के काम से या फिर घूमने के लिए अगर आप घर से निकलते हैं तो आपको होटल में ठहरना पड़ता है इसके लिए आपको पहले से ही होटल में रूम बुक कराना पड़ता है. आइये जानते हैं होटल वाले ऐसा क्यों करते हैं.

दरसल, कई होटलों में रुम बुक कराने पर ब्रेकफास्ट कॉप्लिमेंट्री ऑफर किया जाता है जबकि लंच या डिनर के लिए आपको अपनी जेब से पैसे देने पड़ते हैं. अधिकांश लोगों ने होटल में रुम बुक कराने के साथ ही कॉप्लिमेंट्री ब्रेकफास्ट का मजा तो लिया ही होगा. ज्यादातर होटलों में रुम बुक कराने पर ग्राहकों को कॉप्लिमेंट्री ब्रेकफास्ट की सुविधा दी जाती है. ऐसा करने के पीछे उनकी मार्केटिंग स्ट्रेटेजी छुपी होती है. 

इस मार्केटिंग स्ट्रेटेजी के तहत वो अपने होटल में ठहरनेवाले ग्राहकों को मुफ्त में ब्रेकफास्ट मुहैया कराते हैं. अगली बार भी वो ग्राहक ठहरने के लिए उन्हीं के होटल को चुने. कई बार लोग होटल में सिर्फ एक रात के लिए रुम बुक कराते है लेकिन होटल की तरफ से कॉप्लिमेंट्री ब्रेकफास्ट और उनकी हॉस्पिटैलिटी को देखकर वो एक दो दिन और उसी होटल में ठहरने के मन बना लेते हैं.

अगर आपको भी चाहिए अच्छी गर्लफ्रेंड या अच्छा बॉयफ्रेंड तो इस पेड़ की करें पूजा

किन्नर दूर कर सकते हैं आपके बच्चे का असाध्य रोग, करें यह काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -