क्या परिवार में कलह है तेजस्वी का 'अज्ञातवास' का कारण, पार्टी में चल रहा सत्ता का संघर्ष !
क्या परिवार में कलह है तेजस्वी का 'अज्ञातवास' का कारण, पार्टी में चल रहा सत्ता का संघर्ष !
Share:

पटना : बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लोकसभा चुनाव में मिली पार्टी की शर्मनाक हार के बाद अपने 33 दिनों के 'अज्ञातवास' के बाद भले ही पटना वापस लौट आए हैं, परंतु अभी भी विधानमंडल के मानसून सत्र में शामिल होने वह सदन नहीं पहुंचे हैं. इस बीच, देश के दबंग नेता के रूप में शुमार रहे लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उत्तराधिकारी माने जाने वाले तेजस्वी यादव के अज्ञातवास और फिर 'घर वापसी' पर सियासी चर्चा शुरू हो गई है.

तेजस्वी ने पटना वापस लौटने के एक दिन पूर्व शुक्रवार को ट्वीट करते हुए अपने उपचार का हवाला देते हुए पटना से गायब रहने की बात सार्वजनिक की थी, लेकिन वह कहां और किस बीमारी का उपचार करा रहे थे, इसका खुलासा अब तक नहीं हो सका है. राजद के एक नेता से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपने बेबाक अंदाज में कहा कि, "मुझे नहीं लगता कि यह बात किसी को मालूम होगी. तेजस्वी अपनी मां और पूर्व सीएम राबड़ी देवी को भी यह बताकर नहीं गए होंगे कि वह कहां जा रहे हैं." 

किन्तु बिहार की सियासी फिजा में तेजस्वी के अज्ञातवास का जो कारण बताया जा रहा है वो परिवार और दल में सत्ता संघर्ष  है. बता दें कि चारा घोटाले में सजा पाने से पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने तेजस्वी को बिहार सरकार में डिप्टी सीएम बनवाकर और बाद में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाकर अप्रत्यक्ष तौर पर अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया था. किन्तु लालू के जेल जाने और हाल में हुए लोकसभा चुनाव में बड़े भाई तेजप्रताप यादव के बागी तेवर ने तेजस्वी को काफी परेशानी में डाल दिया था.

राहुल गाँधी के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस में घमासान, अनशन पर बैठे सैकड़ों कार्यकर्ता

कर्नाटक में दो विधायकों ने दिया इस्तीफा, सिद्धरमैया बोले- सरकार पर कोई संकट नहीं

पीसांगन ब्लॉक के पंचायत समिति सदस्य के उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार ने दर्ज की जीत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -