नशा न नींद सड़क दुर्घटना में गई कई जाने...
नशा न नींद सड़क दुर्घटना में गई कई जाने...
Share:

देहरादून: क्या आप जानते है कि दिनों दिन देश में हो रही घटनों के कहते आज देशभर मे दहशत का माहौल बन चुका है वहीं देहरादून जनपद में हो रही सड़क दुर्घटनाओं का कारण न नींद है न नशा. सड़क के तीव्र मोड़ भी मात्र एकाध दुघर्टना को जन्म देते हैं. जिले में ज्यादातर जिंदगियां तेज रफ्तार के आगे दम तोड़ रही हैं. सड़क सुरक्षा समिति की अल्प समय के हादसों पर तैयार रिपोर्ट में यह कारण सामने आया है. दो माह में हुए हादसों में 80 फीसदी तेज रफ्तार और लापरवाही के कारण हुए हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि जनपदीय सड़क सुरक्षा समिति के अध्यक्ष अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामजी शरण शर्मा ने बताया कि उन्होंने बीते दो माह के हादसों की एक रिपोर्ट तैयार की है. इस दरम्यान 57 हादसे हुए. जिनमें से 45 हादसों का कारण रफ्तार और ड्राइविंग में लापरवाही बरतना रहा है. जबकि, नशे के कारण सिर्फ एक सड़क दुर्घटना हुई है.

वहीं यह कहा जा रहा है कि इसके अलावा तीव्र मोड़ सिर्फ एक दुर्घटना का कारण बना है. उन्होंने बताया कि सड़कों पर जहां भी ब्लैक स्पॉट हैं उनकी एक रिपोर्ट तैयार की जा रही है. जल्द समिति यहां पर बड़ा फैसला लेने वाली है. रफ्तार पर अंकुश लगाने को भी परिवहन विभाग व अन्य विभागों के अधिकारियों को रिपोर्ट बनाने को कहा गया है. 

खेत गई नाबालिग के साथ गाँव के दो आरोपियों ने किया दुष्कर्म, माँ नहीं करना चाहती बेटी का मेडिकल टेस्ट

शर्मनाक: मासूम को मरने के लिए झाड़ियों में फेंक गए कलयुगी माँ-बाप, नोच रहे थे आवारा कुत्ते, तभी....

घी लेने के बहाने महिला के घर पहुंचा पड़ोसी, पिला दी नशीली कोल्ड-ड्रिंक और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -