शर्ट-पैंट पहनकर स्कूल जाने लगा रियल लाइफ मोगली
शर्ट-पैंट पहनकर स्कूल जाने लगा रियल लाइफ मोगली
Share:

अफ्रीकी देश रवांडा के जंजीमन एली नाम के शख्स की कहानी हमेशा चर्चाओं में रही है। आप सभी जानते ही होंगे जंजीमन को रियल लाइफ 'मोगली' कहा जाता है। जी दरअसल जंजीमन इंसानों की जगह जानवरों के साथ रहता था और काफी समय तक जानवरों और जंगलों में रहने की वजह से उसकी हरकतें इंसानों जैसी नहीं रही। हालाँकि अब धीरे-धीरे जंजीमन नार्मल हो रहा है। केवल इतना ही नहीं बल्कि अब तो वह स्कूल भी जाने लगा है। जी हाँ, एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट को माने तो जंजीमन एली का जन्‍म 1999 में हुआ था।

वहीं पैदा होते ही वह माइक्रोसेफली (Microcephaly) बीमारी से पीड़ित हो गया और इसके चलते उसका चेहरा अजीब सा हो गया और सिर बॉडी के मुकाबले काफी छोटा रह गया। देखते ही देखते जंजीमन भयानक दिखने लगा और लोग उसे चिढ़ाने लगे। इन सभी के बीच जंजीमन घर-परिवार छोड़कर जंगल में चला गया। यहाँ वह अपना अधिकांश समय बिताने लगा। घर वाले चाहे जितना भी कोशिश करते वो भागकर जंगल में चला जाता। इस तरह वह कई सालों तक जंगल में 'मोगली' जैसा रहा और इसी के चलते लोग उसे रियल लाइफ Mowgli कहकर बुलाने लगे। वहीं जब लोगों को जंजीमन के बारे में पता चला तो उन्होंने उसे वापस इंसानों के बीच लाने की मुहिम शुरू की।

इस दौरान अफ्रिमैक्स टीवी ने फंड इकट्ठा करना शुरू किया और इसी के चलते दुनिया भर के दर्शकों से खूब दान मिला। इतना पैसा मिला कि उन पैसों से जंजीमन और उसकी मां परिवार के साथ आराम से जीवन बिता सके। अब जंजीमन एली चंदे से जमा पैसों की मदद से सामान्य जिंदगी जीने की राह पर है। वह एक स्पेशल स्कूल में जाने लगा है और शर्ट-पैंट पहनने लगा है।

देखते ही देखते लड़ने लगी दो बुजुर्ग महिलाएं, वीडियो वायरल

फूलता पेट और दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचा व्यक्ति, जांच में उड़े डॉक्टर्स के होश

VIDEO: देखते ही देखते युवक ने काट दिया सांप, अंदर का नजारा देख उड़े लोगों के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -