फीफा अंडर-17 विश्व कप: अंदर खेल रहे थे खिलाडी और नेहरू स्टेडियम के बाहर थी यह हकीकत

नई दिल्ली: भारत में चल रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप में जहां लोगो के बीच जूनून नजर आ रहा है. जिसको देखते हुए भारत में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए सोशल मिडिया के द्वारा भी प्रचार किया जा रहा है. किन्तु फिर भी यह कही ना कही तैयारियों को लेकर मात खा रहा है. कल भारत और अमेरिका के बीच हुए मुकाबले में जहां दर्शक  नेहरू स्टेडियम में खिलाड़ियों का होंसला बढ़ा रहे थे, किन्तु स्टेडियम के बाहर ऐसा लग नहीं रहा था कि यहां फीफा विश्वकप हो रहा है. स्टेडियम के बाहर की मुख्य सड़क पर न तो विश्वकप को लेकर देशों के झंडे लगे थे और न ही कोई होर्डिंग थे, जो निराशा जनक था. स्टेडियम के बाहर यह पता नहीं लग रहा था कि यहां विश्वकप मैचों का आयोजन हो रहा है.

राजधानी दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के बाहर सुरक्षा के तो पुख्ता इंतजाम किये गए थे. किन्तु न कोई होर्डिंग दिखा ना कोई झंडा. जिसको देखकर समझा जा सकता है कि फीफा को लेकर भारत की तैयारियां अभी भी पूरी नहीं हुई है. वही दर्शक मैच देखने तो पहुँच रहे है किन्तु फिर भी स्टेडियम पुरे नहीं भर पा रहे है. 

फीफा अंडर-17 विश्वकप 6 अक्टूबर से शुरू हो गया है जो 28 अक्टूबर तक कुल 23 दिन तक चलेगा. जिसमे कुल 52 मैच खेले जायेंगे. यह मुकाबले भारत के 6 शहरो में हो रहे है. फीफा अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप में 6 कन्फेडरेशन देशों (एशिया, यूरोप, अफ्रीका, ओसानिया, साउथ अमेरिका और कैरिबियन देश) की कुल 24 टीमें हिस्सा ले रही है. 

ब्राजील और स्पेन के बीच होगा आज रोमांचकारी मुकाबला

पराग्वे कोच ने कहा, तीसरे गोल के बाद टीम के प्रदर्शन में हुआ सुधार

फीफा अंडर-17 विश्व कप: नतीजे निराशाजनक, किन्तु खिलाडिय़ों का प्रदर्शन प्रशंसनीय

फीफा अंडर-17 विश्व कप: आज इन टीमों के बीच होगा मुकाबला

कभी माँ सब्जियां बेचती थी, आज बेटा फीफा वर्ल्ड कप खेल रहा है...

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -