वायरल हो रही झूठी तस्वीरों का सच आया सामने

वैसे तो इन्टरनेट कई तरह की तसवीरें देखते होंगे ,बहुत सी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वरील होती रहती हैं। लेकिन कई तस्वीरें झूठी भी होती है जो बे वजह वायरल हो जाती है। उन्ही तस्वीरों की सच्चाई हम आपको आज बताने आये हैं। जी हाँ, आइये बताते हैं उन तस्वीरों का सच।

* जैसा कि आपने देखि होगी ये तस्वीर जो कि इटली के वेनिस की है ,जिसमे दिखाया गया है कि ठण्ड के मौसम में शहर पूरी तरह जम चूका है। लेकिन सच ये है कि एक जमी हुई झील को वेनिस की तस्वीर के साथ जोड़ दिया गया है।

* इस तस्वीर में आपको बच्चा दिखाई दे रहा है जो कि कब्र के पास सोया हुआ है ,लेकिन बात सिर्फ इतनी सी है कि महज़ एक फोटोशूट के लिए इस फोटोग्राफर ने अपने भतीजे को नकली कब्र के पास सुलाया है।

* ये है न्यूज़ीलैंड की शॉटओवर नदी जिसे सोशल मीडिया पर ये बता कर वायरल कर दिया गया था की ये एक स्कॉटलैंड परी ताल है। इस बैंगनी रंग को फ़िल्टर कर तस्वीर में डाला गया है।

* इस तस्वीर में भी ये बताया गया था कि बिजली गिरने पर पेड़ का कुछ ऐसा नज़ारा होता है ,बल्कि ऐसा कुछ नही है ये सब एक फोटो टेक्निक है। जिसकी मदद से ऐसी तस्वीर बनाई गई।

* इस तस्वीर में बताया गया था की एक गाय ठण्ड से बचने के लिए गर्म बोनट पर जा बैठी ,इसमें भी सीधी सी बात है कि फोटो तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

30 लाख की नौकरी छोड़ खोली चाय की दुकान

Video : जब शॉपिंग माल में सरेआम लड़की ने किये लड़कों को अश्लील इशारे

इंडियन पुलिस के फनी मोमेंट

जब विराट कोहली को देख चोंके विराट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -