रियाल मैड्रिड ने चार मैच में टॉप पर रहते हुए जीता एक और खिताब

स्पेन के फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड ने एक बार फिर से 'ला लिगा' पर कब्जा कर चुके है। उसने शनिवार (30 अप्रैल) को एस्पेनयोल के विरुद्ध 4-0 की जीत के साथ ही खिताब को हासिल कर चुके है। लीग में अभी रियाल के 4 मैच बचे हुए है, लेकिन कोई भी टीम अब उसे पीछे नहीं छोड़ा जा सकता है। रियाल के 34 मैच में 81 अंक हैं। दूसरे स्थान पर काबिज सेविला के 34 मैच में 64 अंक प्राप्त हैं। बार्सिलोना 33 मैच में 63 अंक के साथ तीसरे और एटलेटिको मैड्रिड 33 मैच में 61 अंक के साथ चौथे पायदान पर आ चुके है।

रियाल के लिए मैच में प्रथम गोल 33वें मिनट में ब्राजील को रोड्रिगो ने दाग दिया था। जिसके ठीक 10 मिनिट के उपरांत उन्होंने दूसरा गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर चुके है। हाफटाइम तक यही स्कोर रहा। हाफटाइम के उपरांत भी एस्पेनयोल की टीम कोई कमाल भी देखने के लिए नहीं मिला है। रियाल के 55वें मिनट में मार्को असेंसियो ने तीसरा गोल कर चुके है। इस मैच में स्टार खिलाड़ी करीम बेंजेमा के गोल की कमी थी, जिसे उन्होंने 81वें मिनट में पूरा कर चुके है।

रियाल की टीम सबसे अधिक 35 बार ला लिगा टाइटल जीतने में सफल रही है। पिछली बार उसने 2019-20 सीजन में खिताब को हासिल किया, लेकिन 2020-21 में उसे निराशा ही हाथ आई थी। तब एटलेटिको मैड्रिड की टीम चैंपियन बनी थी। एटलेटिको का वह 11वां टाइटल था। बार्सिलोना की टीम 26 बार चैंपियन बन गई है, लेकिन 2018-19 सीजन के उपरांत उसे सफलता नहीं मिली है। एटलेटिक बिल्बाओ ने आठ, वेलेंसिया ने 6, रियाल सोसिदाद ने दो, डिपोर्टिवो ने एक, सेविला ने एक और रियाल बेटिस ने एक बार खिताब को भी जीत लिया है।

नवजात बेटी के साथ नज़र आए क्रिस्टियानो रोनाल्डो

कोलिंस और ओसाका मैड्रिड ओपन में बनाया अपना स्थान

GT Vs RCB: धीमा ही सही पर 'अर्धशतक' तो है, क्या फॉर्म में लौट आए हैं किंग कोहली ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -