लिवरपूल को मात देकर रीयाल मैड्रिड ने चैम्पियन्स लीग के क्वार्टर फाइनल में बनाया स्थान
लिवरपूल को मात देकर रीयाल मैड्रिड ने चैम्पियन्स लीग के क्वार्टर फाइनल में बनाया स्थान
Share:

रीयाल मैड्रिड ने चैम्पियन्स लीग प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में लिवरपूल को 1-0 से शिकस्त देकर अंतिम 8 में अपना स्थान पक्का कर लिया है। मौजूदा चैम्पियन रीयाल मैड्रिड ने पहले चरण का मुकाबला 5-2 से जीत लिया था। उसने कुल 6-2 की जीत के साथ बचाव का अपना अभियान जारी रखते हुए लगातार तीसरी बार अंतिम आठ में स्थान बना चुके है। 

बुधवार को खेले गए मैच का इकलौता गोल करीम बेंजेमाने कर दिखाया। उन्होंने मैच के 79वें मिनट में विनिसियस जूनियर की  सहायता से यह गोल दागा। चैम्पियन्स लीग के नॉकआउट चरण के पिछले 8 मैचों में यह उनका 13वां गोल बताया जा रहा है। मैड्रिड ने पिछले साल फाइनल में भी लिवरपूल को मात दी थी। खबरों का कहना है कि स्पेनिश टीम के लिए विनिसियस जूनियर और फेडे वालवरडे ने 2-2 गोल दागे, जबकि दूसरे हाफ में 5वां गोल करीम बेंजेमा ने कर दिया है। अल हिलाल के लिए लुसियानो वीटो और मौसा मरेगा ने गोल भी दाग दिया है। स्पेनिश के कप्तान एंसेलोटी की टीम सऊदी अरब के अल हिलाल पर शुरू से अंत तक हावी रही और खेल के 20 मिनट के भीतर विनी जूनियर और वाल्वरडे के दो गोल की सहायता से मैच में शुरुआती बढ़त भी अपने नाम कर ली है। जिसके उपरांत प्रतिद्वंदी टीम के खिलाड़ी मारेगा ने 26वें मिनट में एक गोल कर स्कोर के अंतर को कम किया, लेकिन ब्रेक के उपरांत रियल मैड्रिड ने खेल के 54वें मिनट में बेंजेमा और 58वें मिनट में वाल्वरडे के गोल ने मैच को अपने टीम के पक्ष में कर लिया है। 

एक बार फिर प्रतिद्वंदी टीम ने पलटवार किया और वीटो ने खेल के 64वें मिनट में अपनी टीम के लिए एक गोल भी कर दिया है। जिसके उपरांत विनी जूनियर ने खेल के 69वें मिनट में एक और गोल कर तीसरा गोल किया और स्कोर को 5-3 तक ले आए लेकिन अपनी हार को भी नहीं बचा पाए। रियल मैड्रिड ने कल पांचवीं बार FIFA क्लब वर्ल्ड कप जीता, जिसके उपरांत वह 2014, 2016, 2017 और 2018 में भी यह खिताब अपने नाम कर चुका है। 

टेस्ट क्रिकेट के 'शिखर' पर अश्विन, ICC रैंकिंग में शीर्ष पर बनाई जगह

ऐसे शुरू हुआ था साइना नेहवाल का बैडमिंटन करियर

क्या अब 40-40 ओवर का होगा वर्ल्ड कप, बदलेगा ODI क्रिकेट का फॉर्मेट ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -