रियल मैड्रिड ने लिवरपूल को दी मैच में पटखनी, जीता चैंपियंस लीग का खिताब
रियल मैड्रिड ने लिवरपूल को दी मैच में पटखनी, जीता चैंपियंस लीग का खिताब
Share:

स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड ने चैंपियंस लीग फाइनल में लिवरपूल को मात देकर अपना रिकॉर्ड 14 वां यूरोपीय खिताब भी जीत चुके है। फाइनल मैच पेरिस स्थित स्टेड डी फ्रांस में आयोजित किया गया था और 1:0 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ इसमें ब्राजील के विंगर विनीसियस जूनियर ने 59वें मिनट में एकमात्र गोल ही दागा है। 

रियल मैड्रिड के मुख्य कोच इटली के कार्लो एंसेलोटी टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल प्रबंधक बन चुके है। उनके नाम पर रिकॉर्ड चार चैंपियंस लीग में जीत हासिल कर ली है। यह रियल मैड्रिड का 17वां यूरोपीय कप फाइनल था और तीसरी बार उन्होंने लिवरपूल को मात दे दी है, इससे यह प्रतियोगिता के इतिहास में सबसे अधिक दोहराया जाने वाला फाइनल मैच भी बन चुका है। 

एंसेलोटी ने एक बयान में बोला गया था कि क्लब के इतिहास ने हमें मुश्किल के क्षणों में प्रेरित किया है और इसलिए हम फाइनल में पहुंचने के काबिल है। 5 यूरोपीय कप फाइनल में पहुंचने वाले पहले कोच बेंजेमा को अपने पक्ष को प्रेरित करने के लिए देख रहे है। फ्रेंचमैन के पास एक सनसनीखेज सीजन साबित हुआ है और इस सीजन में चैंपियंस लीग में 15 गोल के साथ शीर्ष गोल स्कोरर है। यह जीत मैड्रिड द्वारा क्लब का 35वां ला लिगा खिताब जीतने के उपरांत आई है। 

GT vs RR, IPL 2022 Final: जीतने वाले पर होगी पैसो की बारिश, जानिए किस को मिलेगा कितना रुपया?

IPL 2022: इंतजार हुआ खत्म, 14 वर्ष के बाद संजू सैमसन ने बाद रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाया

IPL 2022: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा IPL 2022 फाइनल, जानिए इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -