इस फुटबॉल टीम ने किया शानदार प्रदर्शन, एटलेटिको को फाइनल में शूटआउट

इस फुटबॉल टीम ने किया शानदार प्रदर्शन, एटलेटिको को फाइनल में शूटआउट

गोलकीपर थिबोट कोर्टिस के शानदार प्रदर्शन से रियल मैड्रिड ने पेनल्टी शूटआउट में एटलेटिको मैड्रिड को 4-1 से हराकर 11वें स्पेनिश सुपर कप का खिताब जीत लिया. जंहा नियमित समय के बाद फाइनल मुकाबला गोल रहित बराबरी पर है  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मैड्रिड के गोलकीपर थिबोट और एटलेटिको के गोलकीपर जान ओबलाक ने इस दौरान शानदार प्रदर्शन किया. बेल्जियम के थिबोट ने पेनल्टी शूटआउट में थमास पारटे की पेनल्टी को रोका जबकि इससे पहले साउल निगुएज का शॉट पोस्ट से टकरा गया था. सर्जियो रामोस ने इसके बाद पेनल्टी को गोल में बदलकर रियल मैड्रिड को सत्र का पहला खिताब दिलाया. टीम की नजरें अब ला लीगा और चैंपियंस लीग खिताब पर टिकी हैं. एटलेटिको यह मुकाबला अतिरिक्त समय में जीत सकती थी जब अल्वेरो मोराटा तेजी से आगे बढ़ रहे थे लेकिन रियल के फेडरिको ने उन्हें फाउल करके रोक लिया. हालांकि फेडरिको ने बाद में माना कि उन्हें ऐसा नहीं करनी चाहिए और उन्होंने अल्वेरो से खेद भी जताया.

कोच जिडान का शानदार रिकॉर्ड कायम:  जानकारी के लिए हम आपको बता दें इस जीत से जिनेडिन जिडान का कोच के रूप में शानदार रिकॉर्ड कायम रहा. अब तक वह मैड्रिड को चैंपियंस लीग में 3 बार, क्लब विश्व कप और यूफा सुपर कप में दो-दो बार सफलता दिला चुके हैं. अब स्पेनिश सुपर कप में भी सफलता हासिल कर ली है.

कोच रियल मैड्रिड, जिनेडिन जिडान: मैंने बतौर खिलाड़ी और अब एक कोच के रूप में कई जीत हासिल की हैं. मैं खिलाड़ियों को इस सफलता की बधाई. यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आप कुछ भी हासिल करने वाले हैं.

टी20 वर्ल्ड कप टीम की कप्तान बनीं हरमनप्रीत, पिता नवदीप सिंह ने देश को दिया ये सन्देश

पाक के दिग्गज खिलाड़ी ज़हीर अब्बास बोले, कोहली बेशक महान खिलाड़ी, लेकिन रोहित...

Ind Vs Aus: आज वानखेड़े में भिड़ेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया, जानें कैसा रहेगा मुंबई का मौसम