WHO का बड़ा बयान, कहा- बड़े पैमाने पर खरीद और टीकों का होगा परिक्षण
WHO का बड़ा बयान, कहा- बड़े पैमाने पर खरीद और टीकों का होगा परिक्षण
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस एडहोम घेबियस ने टिप्पणी की है कि महामारी को समाप्त करने के लिए एक वास्तविक आशा है। उन्होंने कहा कि एक वास्तविक आशा है कि टीके, अन्य की कोशिश की और परीक्षण किए गए सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों के संयोजन में, महामारी को समाप्त करने में मदद करेंगे। दवा निर्माता एस्ट्राजेनेका ने सोमवार को घोषणा की कि ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के साथ विकसित इसकी कोविड-19 वैक्सीन 90 प्रतिशत तक प्रभावी थी।

 Pfizer और Moderna ने पहले ही एक संभावित कोविड-19 वैक्सीन के लिए देर से चरण के डेटा की सूचना दी है, AstraZeneca घोषणा यह तीसरी प्रमुख दवा कंपनी लोगों को 90% पूरा होने के बारे में बताती है। टेड्रोस ने कहा, "इस वैज्ञानिक उपलब्धि के महत्व को कम नहीं किया जा सकता है। इतिहास में कोई भी वैक्सीन इतनी तेजी से विकसित नहीं हुई है। वैज्ञानिक समुदाय ने टीके के विकास के लिए एक नया मानक निर्धारित किया है," टेड्रोस ने कहा अब पहेली पहुंच में है। निदेशक ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को पहुंच के लिए एक नया मानक स्थापित करने के लिए कहा, "जिस तात्कालिकता के साथ टीके विकसित किए गए हैं, उन्हें समान रूप से वितरित करने के लिए उसी तात्कालिकता से मेल खाना चाहिए।"

उन्होंने सबसे गरीब और सबसे कमजोर देशों के लिए अपनी चिंता व्यक्त की, जो कि टीकों की पहुंच रखते हैं। WHO ने कोविड-19 टूल्स एक्सेलेरेटर तक पहुंच स्थापित की, ताकि टीके, डायग्नॉस्टिक्स और थैरेप्यूटिक्स विकसित करने में वैश्विक प्रयासों का समर्थन किया जा सके, और अब तक COVAX सुविधा में 187 देशों को शामिल किया गया है, जो टीकों की खरीद और रोलआउट पर सहयोग करते हैं, जिससे किफायती मूल्य, वॉल्यूम और समय सुनिश्चित होता है। सभी देशों के लिए। प्रमुख का कहना है कि बड़े पैमाने पर खरीद और टीकों, परीक्षणों और उपचार की डिलीवरी के लिए 4.3 बिलियन डॉलर की जरूरत है और अगले साल 23.8 बिलियन अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त जरूरत होगी।

कोविड-19 वैक्सीन की अधिक उम्मीद में जर्मन

दो दिवसीय दौरे पर बहरीन पहुंचे एस जयशंकर, पीएम शहजादे खलीफा के निधन पर जताया शोक

'मुस्लिम प्रो’ एप्लिकेशन यूजर्स पर संयुक्त राज्य की सेना को डेटा बेचने का लगा आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -